Haryana News

Aaj Ka Mousam:पहाड़ी इलाकों में लगातार बर्फबारी जारी, सर्द हवाओं से मैदानों में ठंड, सुबह-शाम के समय छाई रही धुंध

 | 
Aaj Ka Mousam:पहाड़ी इलाकों में लगातार बर्फबारी जारी, सर्द हवाओं से मैदानों में ठंड, सुबह-शाम के समय छाई रही धुंध
हिमाचल प्रदेश सहित पहाड़ी इलाकों में लगातार हो रही बर्फबारी और बारिश का दौर बुधवार को थम गया। कुछ इलाकों को छोड़कर ज्यादातर शहरों में मौसम साफ रहा, लेकिन सर्द हवाओं से मैदानी इलाकों में ठिठुरन बनी रही। हिमाचल में 287 सड़कें और 116 बिजली ट्रांसफार्मर बुधवार को भी ठप रहे। वहीं, जम्मू-कश्मीर में बुधवार को भी बर्फबारी का दौर जारी रहा। इसी बीच गुलमर्ग में कई जगह हिमस्खलन हुआ। 

हिमाचल के बिलासपुर, सुंदरनगर, मंडी और कांगड़ा के कई क्षेत्रों में सुबह-शाम के समय धुंध छाई रही। इससे वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई। राजधानी शिमला में धूप खिली रही। 


शिमला में आज फिर हिमपात के आसार : मौसम विभाग के अधिकारियों ने उच्च पर्वतीय जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा, किन्नौर और लाहौल-स्पीति में बारिश और बर्फबारी के आसार जताए हैं। मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा में मौसम साफ बना रहने का पूर्वानुमान है। एजेंसी

उत्तर-पश्चिम भारत में फरवरी के दौरान सामान्य वर्षा की संभावना : मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार को उत्तर-पश्चिम भारत में फरवरी के दौरान बारिश के सामान्य रहने की संभावना व्यक्त की है, जबकि क्षेत्र में शीतलहर वाले दिन कम ही रहने की उम्मीद है। पूर्वोत्तर और इससे सटे पूर्वी भारत को छोड़कर देश के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य या सामान्य से नीचे रहने की संभावना है। आईएमडी महानिदेशक एम महापात्र ने कहा कि फरवरी के दौरान प्रायद्वीपीय भारत के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे रहने की संभावना है। 

हिमस्खलन की चपेट में आने से दो विदेशी स्कीयर्स की मौत
कश्मीर के विश्व प्रसिद्ध स्कीइंग रिसॉर्ट गुलमर्ग में हिमस्खलन की चपेट में आने से दो विदेशी स्कीयर्स कॉजिलटॉफ (43 ) और एडम ग्रेच (45) की मौत हो गई। जम्मू कश्मीर पुलिस ने अन्य स्थानीय एजेंसियों की मदद से 19 विदेशी स्कीयर्स और दो स्थानीय गाइड को रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान सुरक्षित निकाला। पुलिस के अनुसार मारे गए स्कीयर्स पोलैंड के रहने वाले थे।