Haryana News

Aaj Ka Mousam: हरियाणा सहित दिल्ली-NCR में मौसम लेगा करवट, शीत लहर के साथ इन जगह होगी बारिश

 | 
Aaj Ka Mousam: हरियाणा सहित दिल्ली-NCR में मौसम लेगा करवट, शीत लहर के साथ इन जगह होगी बारिश 
हरियाणा में मौसम आमतौर पर 31 जनवरी तक खुश्क रहने की संभावना है. इस दौरान हल्की गति से शीत हवाएं चलने की संभावना है, जिससे राज्य में दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी रहने और रात को तापमान में हल्की गिरावट होने की संभावना है, लेकिन  इस दौरान ज्यादातर क्षेत्रों अलसूबह धुंध रहने की संभावना है. 

IMD की माने तो लगातार दो पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से 31 जनवरी की रात से 3 फरवरी के दौरान राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में बीच-बीच में आंशिक बादल रहने और हवाएं व गरज चमक के साथ कहीं कहीं बूंदाबांदी या हल्की बारिश होने की भी संभावना है. जिससे रात्रि तापमान में हल्की बढ़ोतरी तथा दिन के तापमान में फिर से गिरावट आने की संभावना है.

दिल्ली में कड़ाके की ठंड ने लोगों को परेशान कर दिया था और इसी कड़ी में पिछले 2-3 दिन से तेज धूप निकलन से लोगों की राहत मिल रही है, लेकिन यह राहत फिर से लोगों से छिनने वाली है. क्योंकि मौसम विभाग का कहना है कि 31 जनवरी को दिल्ली में बारिश होगी. वहीं आज जम्मू-कश्मीर के गुलर्मर में भी भारी बर्फबारी हुई है, जिससे चारों तरफ बर्फ की सफेद चादर ढ़की हुई देखी गई है. 

मौसम विभाग का कहना है कि हमें उम्मीद है कि 31 जनवरी को दिल्ली में बहुत हल्की बारिश या बहुत हल्की गरज के साथ बारिश होगा. इससे ठंड कम हो सकती है. IMD ने कहा कि बारिश होने और सक्रिय पश्चिमी विक्षोभों से कोहरे की स्थिति काफी कम हो जाएगी. पश्चिमी विक्षोभ के आने के से तापमान, विशेष रूप से न्यूनतम तापमान बढ़ना शुरू हो जाएगा.