Haryana News

कांग्रेस किसे देगी 50% आरक्षण, बता तो दे; मुस्लिम लीग वाला घोषणा पत्र बताकर बरसे जेपी नड्डा

 | 
कांग्रेस किसे देगी 50% आरक्षण, बता तो दे; मुस्लिम लीग वाला घोषणा पत्र बताकर बरसे जेपी नड्डा
भूपतिनगर ब्लास्ट केस में NIA ऐक्टिव, 3 TMC नेताओं को समन; दो अन्य की हो चुकी गिरफ्तारीकांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया है कि यदि उसकी सरकार केंद्र में बनती है तो फिर जातिगत आरक्षण की 50 फीसदी सीमा को खत्म किया जाएगा। इसके अलावा अल्पसंख्यकों को पहनावे, खानपान और उनके पर्सनल लॉ गारंटी दी जाएगी। अब उसके इन वादों को लेकर भाजपा फायर हो रही है। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि मैं तो कांग्रेस का घोषणा पत्र देखकर हैरान हूं। सोमवार को उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में मुस्लिम लीग वाली मानसिकता दिखा दी है। उसे इन वादों पर जवाब तो देना ही होगा।


जेपी नड्डा ने कहा, 'आखिर कांग्रेस 50 पर्सेंट से ज्यादा का आरक्षण देने की बात किसके लिए कर रही है। इन्होंने अपनी सरकार के दौरान देश के बहुसंख्यक समुदाय के खिलाफ ऐसा कानून बनाया था, जो लोगों को जेल में डालने वाला था। यह कानून संसद में पारित नहीं हो सका था। अब जिस आरक्षण की बात कांग्रेस कर रही है, वह किसके लिए है और क्यों है। यह कांग्रेस को बताना ही होगा।' उन्होंने कहा कि कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है। हम तो उनका घोषणापत्र देखकर हैरान हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने एकदम मुस्लिम लीग वाली मानसिकता दिखा दी है।

उन्होंने कहा कि वायनाड में जब राहुल गांधी नामांकन के लिए पहुंचे तो वहां कांग्रेस के झंडे भी नहीं था। ऐसा क्यों किया गया, यह कांग्रेस नहीं बताएगी। ऐसा इसलिए हुआ ताकि मुस्लिम लीग को बुरा न लग जाए। आखिर तुष्टीकरण केे लिए कांग्रेस किस हद तक गिरेगी। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने भी इससे पहले यूपी के सहारनपुर और राजस्थान के पुष्कर में एक रैली को संबोधित करते हुए था कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो में मुस्लिम लीग और वामपंथियों की छाप दिखती है। उन्होंने राम मंदिर का भी जिक्र किया था और कहा था कि आप लोग याद रखना कि कौन-कौन रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में नहीं आए थे।