Haryana News

अमेरिका में थम नहीं रहा भारतीयों की मौत का सिलसिला, एक और स्टूडेंट की चली गई जान

 | 
अमेरिका में थम नहीं रहा भारतीयों की मौत का सिलसिला, एक और स्टूडेंट की चली गई जान

अमेरिका में एक और भारतीय छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में जान चली गई है। भारतीय दूतावास ने इसकी जानकारी देते हुए मौत की जांच में पूरा सहयोग करने की बात कही है। जानकारी के मुताबिक स्टूडेंट का नाम उमा सत्य साई गाद्दे है। न्यूयॉर्क में भारतीय दूतावास की तरफ से कहा गया है कि अमेरिका में इस तरह से हो रही भारतीयों की मौत चिंता का विषय हैं। 

कॉन्सुलेट जनरल ऑफ इंडिया ने अपने ट्वीट में कहा, उमा सत्य साई गाद्दे ओहायो में क्लीवलैंड में पढ़ाई कर रहे थे। कॉन्सुलेट की तरफ से कहा गया कि इस मामले में पुलिस जांच कर रही है। इसके अलावा दूतावास भी भारत में उमा के परिवार के साथ संपर्क में है। हर संभव मदद की जाएगी। इसके अलावा उमा के पार्थिव शरीर को जल्द से जल्द भारत पहुंचाया जाएगा। 

बता दें कि 2024 की शुरुआत से ही अमेरिका में कम से कम आधा दर्जन भारतीय स्टूडेंट्स की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो चुकी है। इसको लेकर अब अमेरिका में रहने वाले भारतीय चिंतित हैं। बीते महीने 34 साल के क्लासिकल डांसर अमरनाथ घोष की मिसौरी में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इससे पहले 23 साल के भारतीय मूल के अमेरिकी स्टूडेंट समीर कामथ की मौत हो गई। 

2 फरवरी को विवेक तनेजा को घायल अवस्था में पाया गया था। इसके बाद उनकी भी मौत हो गई थी। वहीं भारतीय स्टूडेंट्स  पर कई बार हमले भी हो चुके हैं। इसके बाद से वॉशिंगटन में भारतीय दूतावास और अन्य कॉन्सुलेट भी भारतीय छात्रों के साथ संपर्क साधे रहते हैं।