Haryana News

'वरुणा से हार जाएंगे सिद्धारमैया, भाजपा उम्मीदवार की होगी जीत'; बीएस येदियुरप्पा का बड़ा दावा

 | 
'वरुणा से हार जाएंगे सिद्धारमैया, भाजपा उम्मीदवार की होगी जीत'; बीएस येदियुरप्पा का बड़ा दावा

भाजपा के दिग्गज नेता बी एस येदियुरप्पा ने दावा किया कि कांग्रेस लीडर सिद्धारमैया वरुणा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव हार जाएंगे। येदियुरप्पा ने यह भी कहा कि वरुणा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार वी सोमन्ना ने इस क्षेत्र में दिन-रात काम किया है और वह विजयी होंगे। येदियुरप्पा ने कहा, 'सोमन्ना (मंत्री व भाजपा उम्मीदवार) वरुणा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव जीतेंगे। मैं आपको यह भी बताना चाहता था क्योंकि मैं एक-दो दिन वहां रहा। सोमन्ना ने दिन-रात काम किया है और (पूर्व मुख्यमंत्री) सिद्धरमैया इस चुनाव में बुरी तरह हारने वाले हैं।'

वरुणा विधानसभा सीट का गठन 2008 में हुआ। इसके बाद से ही यह सबसे अधिक चर्चित निर्वाचन क्षेत्र रहा है। वरुणा को सिद्धारमैया के परिवार का गढ़ कहा जाता है। यहां से कांग्रेस उम्मीदवार को लगातार तीन जीत हासिल हुई है। 2 बार तो सिद्धारमैया जीते हैं और एक बार उनके छोटे बेटे यतींद्र (2018) ने जीत दर्ज की थी। भाजपा ने इस बार वी सोमन्ना को मैदान में उतारा है। सोमन्ना राज्य के प्रमुख लिंगायत समुदाय से आते हैं। मालूम हो कि कर्नाटक में 10 मई को मतदान है और मतों की गिनती 13 मई को होगी।

भाजपा का मिलने वाली हैं 130-135 सीटें: येदियुरप्पा
येदियुरप्पा ने कहा कि उनकी पार्टी कर्नाटक विधानसभा चुनाव में 130 से 135 सीटों पर जीत हासिल कर सत्ता में वापसी करेगी। उन्होंने कहा, 'मैं आज आपको बता रहा हूं कि हमें कम से कम 130 से 135 सीट मिलने वाली हैं। चुनाव के बाद हम फिर मिलने जा रहे हैं। मैंने पहले भी जो कहा था, वह भी सच हुआ था। मैं अभी आपको बता रहा हूं कि हम 130-135 सीटों (की संख्या) को पार कर सरकार बनाने जा रहे हैं।' जब उनसे यह सवाल किया गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने किसी भी भाषण में राज्य सरकार की उपलब्धियों का जिक्र क्यों नहीं किया, येदियुरप्पा ने कहा कि केंद्र ने कर्नाटक को अधिकतम अनुदान जारी किया और कर्नाटक के विकास का यही कारण है। मुझे उन कार्यों को दोहराने की कोई जरूरत नहीं है। प्रधानमंत्री जानते हैं कि कर्नाटक किस प्रकार विकास के पथ पर बढ़ रहा है।