Haryana News

कांग्रेस पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश अग्रवाल का इस्तीफा, सीएम धामी की मौजूदगी में BJP में हो सकते शामिल

 | 
कांग्रेस पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश अग्रवाल का इस्तीफा, सीएम धामी की मौजूदगी में BJP में हो सकते शामिल

उत्तराखंड लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश अग्रवाल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। वह आज रविवार को भाजपा में शामिल हो सकते हैं। साथ में बालावाला से कांग्रेस नेता एसपी सिंह और कई कांग्रेसी पार्षद भी भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं।

दिनेश अग्रवाल को कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में एक दिन पहले ही स्टार प्रचारक बनाया था। भाजपा ने पिछले दो महीनों से राज्य में ज्वाइनिंग अभियान छेड़ा हुआ है। इसके तहत अभी तक विभिन्न दलों के 15 हजार के करीब नेता भाजपा ज्वाइन कर चुके हैं कांग्रेस को लगातार झटका दे रही भाजपा के संपर्क में पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश अग्रवाल आए हैं।

दिनेश अग्रवाल ने शनिवार शाम को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने इस्तीफा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा को भेजा है, साथ ही इसकी प्रति राष्ट्रीय अध्यक्ष को भी भेजी है। दिनेश अग्रवाल ने इस्तीफे की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि उन्होंने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

भाजपा में जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि रविवार को आपको पता चल जाएगा। बताया जा रहा है कि धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी निर्वतमान पार्षद और कई पूर्व पार्षद उनके साथ भाजपा ज्वाइन करने जा रहे हैं। भाजपा सूत्रों के अनुसार पूर्व मंत्री दिनेश अग्रवाल रविवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में मुख्यमंत्री पुष्कर धामी और प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट की मौजूदगी में पार्टी का दामन थाम सकते हैं।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने भी शनिवार को इसके संकेत दिए। पार्टी के प्रदेश कार्यालय में उनसे इस संदर्भ में पूछा गया तो महेंद्र भट्ट ने कहा कि कांग्रेस के कई बड़े नेता पार्टी के संपर्क में हैं और इसमें से कुछ की रविवार को ज्वाइनिंग हो सकती है।

हरीश और प्रीतम भी पहुंचे थे मनाने
दिनेश अग्रवाल पिछले कुछ समय से नाराज चल रहे थे। उनकी नाराजगी दूर करने के लिए हरीश रावत, प्रीतम सिंह, राजकुमार, लालचंद शर्मा भी उनके आवास पर दो-तीन बार गए थे, लेकिन मान मनोव्वल के बाद भी दिनेश अग्रवाल की नाराजगी दूर नहीं हुई।