Haryana News

नई खिचड़ी पक रही? INDIA की मीटिंग के बाद उद्धव और अजित की मुलाकात; क्या हुई बात

 | 
नई खिचड़ी पक रही? INDIA की मीटिंग के बाद उद्धव और अजित की मुलाकात; क्या हुई बात

बेंगलुरु में विपक्षी महागठबंधन की मीटिंग और उसे INDIA नाम दिए जाने के अगले ही दिन महाराष्ट्र में एक मुलाकात की चर्चा है। शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने राज्य के नए डिप्टी सीएम बने अजित पवार से मुलाकात की है। अजित पवार ने चाचा शरद पवार से बगावत करके एनडीए सरकार का दामन थामा है। उनके अलावा 8 अन्य समर्थक विधायकों को भी मंत्री पद दिया गया है।

अजित पवार से मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि वह राज्य की जनता के हित में अच्छे काम करेंगे।' उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैंने अजित पवार के साथ डेढ़ साल तक काम किया है। मैं उनके स्वभाव को समझता हूं। बाकी सब तो सत्ता पाने की रणनीति है, लेकिम मैं मानता हूं कि वह लोगों की मदद करेंगे। इस मीटिंग को लेकर कयास इसलिए भी लग रहे हैं क्योंकि एनसीपी से अजित पवार की बगावत के बाद एक बार भी उद्धव ठाकरे ने उन पर हमला नहीं बोला है।

अजित पवार ने उद्धव से मीटिंग से पहले शुक्रवार, रविवार, सोमवार को चाचा शरद पवार से भी मुलाकात की थी। दो दिन तो वह अपने समर्थक 30 विधायकों को लेकर मिले थे। इस दौरान उन्होंने शरद पवार से अपील की थी कि वह भाजपा सरकार के समर्थन की मांग को स्वीकार कर लें ताकि एनसीपी बंटने से बच जाए। हालांकि शरद पवार ने मंगलवार शाम को कहा कि मैं भाजपा के साथ नहीं जाऊंगा।