Haryana News

आतिशी ने अब मनी ट्रेल पर ED से पूछे 5 तीखे सवाल, BJP को भी घेरा

 | 
आतिशी ने अब मनी ट्रेल पर ED से पूछे 5 तीखे सवाल, BJP को भी घेरा
शराब घोटाले में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी (आप) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और भाजपा पर लगातार हमलावर है। दिल्ली सरकार में मंत्री और 'आप' नेता आतिशी ने आज एक बार फिर ईडी और भाजपा को घेरते हुए ईडी से मनी ट्रेल से जुड़े पांच सवाल पूछे हैं। 


आतिशी ने कह कि ईडी वास्तविक में स्वतंत्र जांच एजेंसी है तो भाजपा और उसकी सहयोगी पार्टी टीडीपी के खिलाफ जांच करे। उन्होंने कहा कि बीते दो साल से ईडी कथित शराब घोटाले की जांच कर रही है। ईडी मनी ट्रेल ढूंढ रही है, क्योंकि ईडी पीएमएलए के तहत जांच करती है। ईडी बीते दो वर्षों से आम आदमी पार्टी से जुड़ी मनी ट्रेल को खोज ही रही है। उन्हें आज तक पार्टी के किसी नेता के पास एक रुपया भी नहीं मिला, इसलिए जांच एजेंसी से में पांच सवाल पूछना चाहती हूं।

आतिशी ने कहा कि मनी ट्रेल की बात सुप्रीम कोर्ट गई तो कोर्ट ने भी बार-बार पूछा कि मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और आम आदमी पार्टी से जुड़ी मनी ट्रेल कहा है। कोर्ट ने अपने आदेश में स्पष्ट कहा था कि ईडी जिस 100 करोड़ रुपये की मनी ट्रेल की बात कर रही है, यह संदेहास्पद है। संजय सिंह के केस में जब मनी ट्रेल पर सवाल उठे तो एजेंसी के पास कोई जवाब नहीं था, लेकिन मनी ट्रेल न मिलने के बावजूद पार्टी के कई बड़े नेताओं को गिरफ्तार कर लिया।

21 मार्च 2024 को इस कथित घोटाले में मनी ट्रेल का पुख्ता सबूत सामने आया है। आज 16 दिन हो गए हैं। उन्होंने सवाल उठाया कि जब मनी ट्रेल के संदेह पर गिरफ्तारी होती है तो पुख्ता सबूत सामने आने के 16 दिनों के बाद भी जांच एजेंसी न कोई कार्रवाई क्यों नहीं की।

उन्होंने कहा कि मैं जांच एजेंसी से सवाल पूछती हूं कि जब शरथ चंद्र रेड्डी ने 55 करोड़ चंद के तौर पर दिया और उसका पुख्ता प्रमाण आ गया है तो एजेंसी ने क्या जांच की है और कितने समन भेजे हैं। कितनी रेड की हैं। एजेंसी से दूसरा सवाल है कि जब मनी ट्रेल की आशंका पर आम आदमी पार्टी के कई नेताओं को गिरफ्तार कर लिया तो जब पुख्ता सबूत सामने आने के बाद ईडी भाजपा को केस पार्टी कब बनाएगी।


इस पूरी जांच में गोवा चुनाव में हुए खर्च की एजेंसी जांच कर रही है तो अब सवाल उठता है कि कथित घोटाले से जुड़े एक आरोपी मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी को टीडीपी से टिकट मिलता है तो क्या एजेंसी इसकी भी जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि आज तो आप दो वर्ष पुराने चुनाव की जांच कर रहे हैं, लेकिन मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी तो आज चुनाव लड़ रहे है तो क्या ईडी ने उनके चुनावी खर्च की जांच की, वो इतना पैसा कहां से खर्च कर रहे है।

आतिशी ने आरोप लगाया कि भाजपा केंद्रीय जांच एजेंसियों के माध्यम से आम आदमी पार्टी के नेताओं पर केस कराती है। चुनाव आयोग ने गोवा चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री को नोटिस भेजा था लेकिन कल गोवा की कोर्ट ने उस केस को खारिज कर दिया है।