Haryana News

केजरीवाल के बिना लॉन्च हुआ AAP का चुनावी कैंपेन, पोस्टर पर लिखा 'जेल का जवाब वोट से'

 | 
केजरीवाल के बिना लॉन्च हुआ AAP का चुनावी कैंपेन, पोस्टर पर लिखा 'जेल का जवाब वोट से'
आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपना चुनावी कैंपेन लॉन्च कर दिया है। 'जेल का जवाब वोट से' नाम के इस कैंपेन के तहत AAP ने कई जगह पर पोस्टर लगाए हैं। आप की ओर से जो पोस्टर जारी किया गया है उसमें अरविंद केजरीवाल को जेल के अंदर दिखाया गया है। बता दें कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले में जेल में बंद हैं। AAP ने जेल में बंद सीएम को ही अपने कैंपेन का हिस्सा बनाया है और पोस्टर में उन्हें जेल की सलाखों के पीछे दिखाया है। 


क्या बोले AAP नेता
इस कैंपेन को लन्च करने के बाद आप नेताओं ने कहा, 'हमारी जिम्मेदारी है कि हम केजरीवाल के मिशन को आगे बढ़ाए। हमने एक कैंपेन लॉन्च किया है। इस कैंपेन का नाम 'जेल का जवाब वोट से' है। जिस दिन मत डाले जाएंगे उस दिन जेल का जवाब मिल जाएगा। इस कैंपेन के तहत हम सभी मोहल्ले में एक-एक घर जाकर जनता से बात करेंगे। हम संघर्ष करेंगे और जेल का जवाब वोट से देंगे।'

आप नेता गोपाल राय ने कहा, 'हर व्यक्ति के जुबान पर एक सवाल था कि जब अरविंद केजरीवाल जेल चले गए तो उनके बिना चुनावी अभियान कैसे चलेगा। जो लोग अरविंद केजरीवाल से प्यार करते हैं उनकी जिम्मेदारी है कि वो केजरीवाल के लिए काम करें। 25 मई को इस आंदोलन का समापन होगा। अगर आपको लगता है कि आपके लिए अऱविंद केजरीवाल ने कुछ भी किया है तो आप वोट की चोट दें।'


आतिशी करेंगी चुनाव प्रचार
एक तरफ जहां पार्टी ने अपना चुनावी कैंपेन लॉन्च कर दिया है तो वहीं दूसरी तरफ अरविंद केजरीवाल सरकार की मंत्री और AAP नेता आतिशी मर्लेना असम में तीन दिनों तक चुनाव प्रचार करेंगी। जानकारी के मुताबिक, आतिशी  डिब्रूगढ़, सोनितपुर और दुलियाजान लोकसभा सीट पर आप प्रत्याशी के लिए जनता से वोट मांगेंगी। इन सीटों पर पहले चरण में चुनाव होंगे।

संजय सिंह का BJP पर हमला
दिल्ली स्थित आम आदमी पार्टी के दफ्तर में इस चुनावी कैंपेन से जुड़े कई पोस्टर लगाए गए हैं। 21 मार्च 2024 को प्रवर्तन निदेशालय (ED)ने सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। आम आदमी पार्टी के नेता सीएम की गिरफ्तारी का लगातार विरोध कर रहे हैं। सोमवार को इस कैंपेन को लॉन्च करने से पहले आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए हमला बोला। 

AAP सांसद संजय सिंह ने आरोप लगाया कि बीजेपी और केंद्र सरकार ने सुनियोजित तरीके से लाखों करोड़ों रुपये का भ्रष्टाचार किया है। संजय सिंह ने दावा किया कि यह भ्रष्टाचार इलेक्ट्रॉल बॉन्ड के जरिए किया गया है। आप सांसद ने कहा कि नियमों में बदलाव किया गया। हजारों करोड़ों रुपये की टैक्स की छूट दी गई। कई कंपनियों को ठेका दिया गया और यह सबकुछ पर्दे के पीछे चल रहा था। संजय सिंह ने दावा किया कि वैसी 33 कंपनियां जिन्हें सात साल में 1 लाख करोड़ रुपये का घाटा हुआ है उन कंपनियों ने 450 करोड़ रुपये का चंदा बीजेपी को दिया है।