Haryana News

हरियाणा सीईटी ग्रुप सी का फार्म भरते समय हो रही है परेशानी तो यहा करे शिकायत, सुधार का मिलेगा दोबारा मौका

 | 
Haryana Cet : हरियाणा सीईटी ग्रुप सी का फार्म भरते समय हो रही है परेशानी तो यहा करे शिकायत, सुधार का मिलेगा दोबारा मौका

Haryana Cet : चंडीगढ़ हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से निकाली गई ग्रुप सी के 31998 पदों की भर्ती के लिए पोर्टल पर आवेदन करते समय अभ्यर्थियों को पोर्टल की तकनीकी खामियों के कारण कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 मई है, लेकिन अभी भी हजारों अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर पा रहे। अभ्यार्थियों की शिकायतों को देखते हुए आयोग ने इन कमियों की सूची बनाना शुरू कर दिया है। सभी दिक्कतों को लेकर आयोग जल्द ही फैसला लेगा। आयोग गलतियां ठीक करने और दस्तावेज अपलोड करने का एक और मौका दे सकता है। ग्रुप सी पदों के लिए 15 अप्रैल से आयोग ने पोर्टल खोला था। यहां पर सीईटी पास 3.57 लाख अभ्यर्थियों को 401 श्रेणियों के 64 ग्रुप की भर्ती के लिए आवेदन करना है।

तीन प्रमुख खामियां
1. अधिक होने के चलते दिन में बार-बार हैंग हो जाता है। कई बार कोशिश करने पर भी आवेदन नहीं हो पा रहा।
2. अलग अलग शैक्षणिक योग्यता और डिप्लोमा व डिग्री के विकल्प नही मिल रहे हैं।
3. आयु में छूट के कालम में गड़बड़ी ।
4. ग्राम सचिव, पटवारी, कैनाल पटवारी आदि। भर्तियों को जब रद्द किया गया था तो कहा गया था कि इन्हें सीईटी में छूट देंगे।
आवेदकों की उम्र जो फार्म भरते समय थी उतनी ही मानी जाएगी सीईटी के प्रथम चरण में भी ऐसा किया गया, लेकिन अब दूसरे चरण में आवेदक फार्म नहीं भर पा रहे है, पोर्टल पे आयु ज्यादा बताकर फार्म अप्लाई नही हो पा रहा है।
5. आईटीआई वाले कालम में ट्रेड वाला कालम खोलने पर फायर टेक्नोलॉजी एंड इंडस्ट्रियल सेफ्टी मैनेजमेंट ट्रेड का नाम ही शो हो रहा है। इनमे अन्य ट्रेड शो नही हो रही। और न ही कोई दूसरा विकल्प है।
6. फादरलेस अभ्यार्थियों से पटवारी और तहसीलदार उनके पिता का जन्म प्रमाण पत्र मांग रहे हैं लेकिन यह मिलना आसान नहीं है ऐसे में वह व्यक्ति पोर्टल पर किस प्रकार से पिता का मृत्यु प्रमाण पत्र अपलोड करेंगे।
7. पोर्टल पर कई बार ओटीपी नहीं आता तो कई बार कैप्चा कोड नहीं आता। इसे आवेदन करने में दिखते आ रही हैं।

आवेदन करते समय बरतें सावधानी :  आयोग के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी का कहना है कि आवेदन करते समय अभ्यार्थी पूरी सावधानी बरतें। अभ्यर्थियों को आ रही दिक्कतों की शिकायतें आयोग के पास आ रही हैं। आयोग इनकी सूची तैयार कर रहा है। तकनीकी दिक्कतों के कारण अभ्यर्थियों को आई दिक्कतों को ठीक करने के लिए आयोग मौका देगा।