Haryana News

ट्रेन रोको : किसानों के चक्का जाम से छूटे लोगों के पसीने ! 4 घंटे के लिए रोकेंगे रेल,इन रास्तों से जाने से बचें

 | 
ट्रेन रोको : किसानों के चक्का जाम से छूटे लोगों के पसीने ! 4 घंटे के लिए रोकेंगे रेल,इन रास्तों से जाने से बचें

Haryana News: देश के कई राज्यों के किसान इस समय आंदोलनरत हैं. दिल्ली चलो मार्च टलने के बाद आज किसान एक बार फिर सड़क पर उतरेंगे. 6 मार्च को दिल्ली की ओर मार्च फिर से शुरू करने वाले किसान रविवार को चार घंटे के लिए देशव्यापी ‘रेल रोको’ आंदोलन करेंगे. ‘रेल रोको’ विरोध, जो दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे के बीच होगा.

रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रव्यापी ‘रेल रोको’ आंदोलन में हरियाणा और पंजाब में लगभग 60 स्थानों पर सैकड़ों किसान विरोध प्रदर्शन कर सकते हैं और ट्रेनों में कुछ व्यवधान पैदा होने की संभावना है. किसान मजदूर मोर्चा के नेता सरवन सिंह पंढेर ने शनिवार को कहा कि ‘रेल रोको’ विरोध के दौरान सैकड़ों किसान फिरोजपुर, अमृतसर, रूपनगर, गुरदासपुर जिलों सहित पंजाब के कई स्थानों पर रेलवे पटरियों पर बैठेंगे.

भारती किसान यूनियन (एकता उगराहां), भारती किसान यूनियन (दकौंदा-धनेर) और क्रांतिकारी किसान यूनियन – किसानों के संगठन जो संयुक्त किसान मोर्चा का हिस्सा हैं – भी ‘रेल रोको’ आंदोलन में भाग लेंगे. ‘रेल रोको’ विरोध प्रदर्शन से पहले सभी सीमाओं पर सुरक्षा भी कड़ी कर दी गई है.

अंबाला में धारा 144 लागू
हरियाणा में अधिकारियों ने बड़ी गड़बड़ी से बचने के लिए रविवार को अंबाला जिले में धारा 144 लागू कर दी. राज्य में तनावग्रस्त इलाकों में भी पुलिस की तैनाती की गई है. विरोध प्रदर्शन से आज शहरों के बीच और राज्य ट्रेन शेड्यूल प्रभावित होने की संभावना है. पिछले महीने, किसानों के पटरियों पर धरना देने के कारण दिल्ली-अमृतसर मार्ग पर कई ट्रेनें देरी से चलीं. ‘रेल रोको’ विरोध का आह्वान करने वाले किसान नेता सरवन सिंह पंढ़ेर और जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कहा कि किसान मौजूदा विरोध जगहों पर अपना आंदोलन तब तक तेज करेंगे जब तक केंद्र उनकी मांगें पूरी नहीं कर लेता.