Haryana News

School Closed In Haryana: हरियाणा में सभी जिलों में भारी बारिश के चलते स्कूल रहेंगे बंद, सभी जिलों के DC को दिए ये आदेश

 | 
School Closed In Haryana: हरियाणा में सभी जिलों में भारी बारिश के चलते स्कूल रहेंगे बंद, सभी जिलों के DC को दिए ये आदेश

School Closed In Haryana: हरियाणा सरकार ने प्रदेश के सभी जिलों के जिलाधीशों को आदेश दिए हैं, कि वो अपने जिले की परिस्थिती को देखते हुए जहां भी आवश्यक हो, स्कूलों (सरकारी/निजी) में छुट्टी की घोषणा करें।

सभी जिलों में भारी बारिश के चलते छात्रों की सुरक्षा का ध्यान रखा जाए।
Haryana News: हरियाणा के गुरुग्राम में भारी बारिश के चलते 10 जुलाई को जिले के सभी निजी व सरकारी स्कूल बंद रहेंगे साथ ही. भारी बारिश के चलते प्रभावित हुई व्यवस्थाओं के मद्देनजर जिलाधीश एवं डिस्ट्रिक्ट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के चेयरमैन निशांत कुमार यादव ने यह आदेश जारी किया है.

बता दें कि जिलाधीश द्वारा जारी आदेशों में कहा गया है कि रविवार सुबह से जिला में निरंतर भारी बारिश हो रही है, जिसके चलते कई इलाकों में जलभराव, पेड़ गिरने और नागरिक सुविधाओं में व्यवधान की सूचनाएं प्राप्त हुई हैं. 


वहीं मौसम विभाग द्वारा पूर्वानुमान के तहत 10 जुलाई को भी जिला में भारी बरसात की आशंका है. ऐसे में स्कूल शिक्षा, निदेशालय द्वारा गुरुग्राम में भारी बारिश के मद्देनजर मौजूदा स्थिति का आकलन करने और छात्रों की सुरक्षा के लिए आवश्यक उपाय करने के निर्देश दिये गए हैं. जिलाधीश निशांत कुमार यादव ने उपरोक्त निर्देशों की अनुपालना में व्यापक जनहित में और छात्रों की सुरक्षा के लिए, गुरुग्राम जिला के सभी सरकारी और निजी स्कूलों (प्ले स्कूल आदि सहित) को कल यानि 10 जुलाई 2023 को बंद रखने का आदेश दिए हैं. आदेशों में यह भी कहा गया है कि जिला में भारी बरसात से असामान्य हुए हालातों पर काबू पाने के लिए जिला प्रशासन सक्रिय रूप से काम कर रहा है. ऐसी स्थिति में सभी जिलावासी आवश्यक सावधानी बरतते हुए हालात सामान्य होने तक अनावश्यक यात्रा न करें.

फरीदाबाद में भी बंद रहेंगे स्कूल
वहीं फरीदाबाद में भी जिला प्रशासन ने 10 जुलाई को भारी बारिश के चलते सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों की छुट्टी का ऐलान किया है. वहीं सभी सराकरी विभागों के सर्मचारियों की छुट्टी रद्द कर दी गई हैं. वहीं अगले 3 दिन के लिए मुख्यालय न छोड़ने के आदेश दिए हैं. वहीं जिला प्रशासन ने आम लोगों से अपील की है कि अगर ज्यादा जरूरी काम न हो तो घर से बाहर न निकलें.

उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से लगातार बरसात हो रही है. इससे जगह-जगह जलभराव जैसी समस्याएं पैदा हो रही हैं. उन्होंने कहा कि प्रशासन पूरे मामले को देखते हुए अलर्ट मोड पर है. पूरे शहर को अलग-अलग जोन में बांटकर वरिष्ठ अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है।.उन्होंने कहा कि अगले कुछ दिन तक भारी बरसात की चेतावनी के बाद जिला प्रशासन ने कुछ कदम उठाए हैं. उन्होंने कहा कि बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए सोमवार की सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों, कोचिंग सेंटर की छुट्टी करने के आदेश दिए गए हैं.