Haryana News

HSSC Group D 2023 : हरियाणा ग्रुप डी में इन परिक्षार्थियो को नही मिलेंगे अतिरिक्त नम्बर, फटाफट जाने नया नियम

 | 
 HSSC Group D 2023 : हरियाणा ग्रुप डी में इन परिक्षार्थियो को नही मिलेंगे अतिरिक्त नम्बर, फटाफट जाने नया नियम
हरियाणा ग्रुप डी की कटऑफ को लेकर उम्मीदवारों में काफी सशंय बना हुआ है. तो चलिए नीचे जानते हैं आर्टिकल में विस्तार से...

New Delhi: 2023 HSSC Group D Cut Off: हरियाणा में ग्रुप डी का पेपर आयोजित किया गया था, जिसमें 1376337 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, लेकिन सिर्फ 854561 अभ्यर्थियों, यानी 65.08% अभ्यर्थियों, ने परीक्षा दी। कुल 13356 पदों पर ग्रुप डी की भर्ती पूरी की जानी है. अब HSSC Group D Cut Off कितनी जानी है?

2023 HSSC Group D Cut Off

एसएससी के अध्यक्ष भोपाल सिंह खत्री ने कहा कि उत्तर कुंजी एक हफ्ते में और परिणाम एक महीने में जारी किए जाएंगे. परीक्षा के बाद एक पद के लिए 63 उम्मीदवारों के बीच काम्पिटिशन होगा।

2023 HSSC Group D Cut Off

अब अभ्यर्थियों को HSSC Group D Cut Off पर संदेह है कि कितने अंक पर कट ऑफ होगा, क्या हमारा चयन होगा या नहीं, और फाइनल मेरिट पर कितने अंक लगेंगे। लाखों अभ्यर्थियों के अंकों का सर्वे करने के बाद अनुमान लगाया जा सकता है कि अनुमानित कट ऑफ कितनी होगी।

HSSC Group D कटौती

HSSC Group D Cut Off केटेगरी में रह सकते हैं: यह लिखित परीक्षा के 95 अंकों में से कटऑफ है। ग्रुप दी लिखित परीक्षा में 100 प्रश्न पूछे गए थे, जिसमें से प्रत्येक सही उत्तर 0.95 अंक प्राप्त करेगा। शेष पांच अंक सामाजिक आर्थिक पर निर्भर करेंगे।

EWS में 71 अंक, BCB में 70 अंक हैं। BCA 69 अंक, SC 65 अंक, PH 59 अंक, ESM 52 अंक, ESP 51 अंक।

कृपया इसे देखें: HSSC Group D Cut Off उमीदवारों द्वारा बताए गए अकों के आधार पर अनुमानित दिया गया है, जिसमें गलती हो सकती है, इसलिए यह अंतिम कट ऑफ नहीं है। हरियाणा ग्रुप डी की फाइनल कटऑफ का रिजल्ट देखें।