Haryana News

HSSC CET: CET फॉर्म अपडेट करते समय आ रही है बहुत सी समस्या, इस सभी समस्या का समाधान एक साथ

 | 
HSSC CET: CET फॉर्म अपडेट करते समय आ रही है बहुत सी समस्या, इस सभी समस्या का समाधान एक साथ
HSSC CET: हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन(HSSC) द्वारा आयोजित कराई गई हरियाणा कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट हरियाणा सीईटी परीक्षा में शामिल होने वाले लाखों अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी . सभी स्टूडेंट्स अपना परिणाम और कटऑफ का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं जोकि समाप्त हो गया है जैसा कि हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के द्वारा हरियाणा सीईटी परीक्षा का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी हो चुका है. अब HSSC ने CET CORECTION लिंक भी जारी कर दिया है. आप करने जा रहे है फॉर्म में कुछ अपडेट तो इन बातो का रखे ध्यान. वर्ना बाद में होगी मुसीबत.


तो इन बातो का रखे ध्यान- 


किसी भी अभ्यर्थी ने CET में बिना जॉब के मार्क्स क्लेम किए हैं जब फॉर्म भरा तब उनके घर में कोई जॉब नहीं थी किंतु अब उनके घर में जॉब है तो उसको कोई मार्क्स नहीं मिलेगा क्यूंकि आपको नो जॉब का परफॉर्मा भरकर आज की डेट में अपलोड करना है और आज आपने कुछ गलत तरीके से क्लेम कर भी दिए तो डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के समय आपको लेटेस्ट नई डेट के परफॉर्मा जमा करवाना होगा।


जिनकी फॉर्म भरा तब इनकम 1.80 से कम थी किंतु वर्तमान में ज्यादा है उनको बता दूं क्या तब आपकी इनकम वेरिफाइड थी??? इनकम जो वर्तमान में वेरिफाइड है वही चलेगी... या आप वर्तमान में 1.80 से कम वेरिफाई करवाओ जो CET का क्राइटेरिया है उनके मुताबिक करवाओ।


 जिन्होंने पहले EWS से फॉर्म भरा था किंतु अब वो EWS के क्राइटेरिया से बाहर हो रहे हैं या उनका नया EWS नहीं बन सकता है, वो सब अपनी कैटेगरी जनरल कर लें।

BCA/BCB जिनकी कैटेगरी है और उनकी आय ज्यादा हो गई है वर्तमान में BCA/BCB की कंडीशन के हिसाब से वो सब क्रीमी लेयर में आएंगे और जनरल में काउंट होंगे।


 जिनकी बहन अनमैरिड है और सरकारी नौकरी में कार्यरत है उनको सोशल इकनॉमिक के मार्क्स मिलेंगे किंतु बहन को फैमिली ID से अलग करना होगा।


 जिनके भी भाई है फैमिली ID में मैरिड है उनकी फैमिली ID अलग करवाओगे तभी सोशियो इकनॉमिक के मार्क्स का लाभ मिल सकेगा क्योंकि उनको फैमिली ID में रखोगे तो 1.80 से ज्यादा हो जाएगी इनकम।

 जिन्होंने EWS सेंटर GOVT वाला लगा रखा है वो सब हरियाणा स्टेट वाले लगाएंगे और नए फाइनेंशियल ईयर वाला ही लगाएं या जो हाल ही में अपलोड किया था। जिन्होंने 2021-22 का बनवाया हुआ है वो नया भी बनवा ले।


लेकिन ध्यान दे HSSC नोटिस के अनुसार सभी डॉक्यूमेंट 10 जुलाई 2022 से पहले के हो, वही डॉक्यूमेंट मान्य होंगे. इस समस्या का अभी तक कोई हल नहीं है.