Haryana News

Hssc Cet : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन ने दी जानकारी, इस साल जून महीने में आयोजित हो सकता है अगला CET

 | 
Hssc Cet : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन ने दी जानकारी, इस साल जून महीने में आयोजित हो सकता है अगला CET

Hssc Cet : सरकार ने हरियाणा में विभिन्न बोर्ड, विभागों, और निगमों में ग्रुप सी और डी के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए एक सामान्य पात्रता परीक्षा (CET) आयोजित की है। इस परीक्षा में उम्मीदवारों को एक निश्चित स्तर की जांच के लिए दिया जाता है। ग्रुप सी के पदों के लिए, उम्मीदवारों को पहले CET Pre परीक्षा में उत्तीर्ण होना होगा, और फिर Mains परीक्षा में भाग लेना होगा। जबकि ग्रुप डी के पदों के लिए, उम्मीदवारों का चयन CET स्कोर के आधार पर ही किया जाएगा।

जून महीने में अयोजित हो सकता है अगला CET

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने ग्रुप सी और ग्रुप डी के लिए CET का आयोजन किया है। कुछ पदों पर भर्तियाँ हो चुकी हैं। सरकार ने कहा था कि यह परीक्षा हर साल होगी, लेकिन यह नहीं हुआ। अब जून महीने में अगला CET हो सकता है। यह जानकारी आयोग के पूर्व अध्यक्ष भोपाल सिंह खदरी ने दी।

भोपाल सिंह खदरी ने दी जानकारी
अभी भोपाल सिंह खदरी ने अपनी नौकरी छोड़ दी हैं, लेकिन उन्होंने कहा है कि जून में अगला CET होगा। हरियाणा में चुनाव की घोषणा हो चुकी है, तो चुनाव के बाद हमें कुछ नया देखने को मिलेगा। इसलिए, जो लोग सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें अपनी तैयारी जारी रखनी चाहिए। शायद जून में आपको अगला CET Pre देखने को मिल सकता है।