Haryana News

Haryana Cet Group D Farm : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा सीईटी ग्रुप डी के फार्म इस दिन से होंगे शुरू, जानिए पूरा प्रोसेस

 | 
Haryana Cet Group D Farm : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा सीईटी ग्रुप डी के फार्म इस दिन से होंगे शुरू, जानिए पूरा प्रोसेस

Haryana Cet Group D Farm : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा की जाने वाली ग्रुप सी की 42 हजार  पोस्ट की भर्ती का इंतजार और लंबा हो गया है, क्योंकि आयोग इसके लिए दो पोर्टल बना रहा है।इन दोनों पोर्टलो पर ग्रुप सी व ग्रुप डी के लिए अलग-अलग जानकारी मांगी जाएगी। ग्रुप सी के लिए जिन 3.57 लाख युवाओ ने परीक्षा पास की है, उनसे डॉक्यूमेंट अपलोड करने के लिए इस पोर्टल पर आवेदन करने को कहा जाएगा डॉक्युमेंट्स अपलोड करने के लिए 15 से 20 दिन का समय दिया जाएगा । 

सीईटी ग्रुप डी फ्रेश फार्म 12 फरवरी से 27 फरवरी तक भर सकेंगे अभ्य्यार्थी, फीस की अंतिम तारीख 5 मार्च 2023
इसके बाद डाक्यूमेंट्स की जांच होगी फिर उसी आधार पर युवाओ की मेरिट बनाई जाएगी।


जहां आयोग जनवरी में ही भर्ती प्रक्रिया शुरु करने का दावा कर रहा था, अब वह प्रक्रिया लेट हो सकती है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी का कहना है कि अभी तक पोर्टल नहीं बन पाए हैं ।  एक पोर्टल ग्रुप सी के लिए डाक्यूमेंट्स अपलोड करने के लिए बनेगा जबकि दूसरा ग्रुप डी के लिए न आवेदन करने को बनेगा ।  इसके 15 से 20 दिन की प्रक्रिया शुरु हो सकेगी ।  क्योंकि डाक्यूमेंट्स अपलोड करने का समय भी युवाओ को दिया जाएगा ।  जबकि ग्रुप डी के लिए नए आवेदन करने का समय युवाओ  को दिया जाएगा ।  मार्च में ग्रुप डी के लिए परीक्षा होनी है, इसके लिए पहले ही 10.50  लाख युवा आवेदन कर चुके हैं ।  इसमें और भी युवा जाएँगे। 


ग्रुप सी की 42 हजार भर्ती की लिस्ट तैयार
हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने ग्रुप सी के लिए करीब 42000 पदों की भर्ती की लिस्ट तैयार कर ली है ।  इसके लिए सभी विभागों से सीटों का ब्यौरा मांगा गया था, जो हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग को मिल चुका है । पोर्टल पर जानकारी अपलोड होने के बाद ही मेरिट बनेगी, फिर युवाओं को 54 विभिन्न वर्गों में बांटकर स्क्रीनिंग टेस्ट होगा। इसके बाद ही भर्ती की जाएगी ।  281 कैटेगरी की भर्ती के लिए पहले से तैयारी की जा रही है, लेकिन अब पोर्टल के कारण लगातार देरी हो रही है।


सरकारी नौकरी से जुडी सभी प्रकार की जानकारी के लिए ज्वाइन करे :- Whatsapp Group :- Click Here