Haryana News

Haryana CET Big News : सभी सीईटी क्वालीफाई अभ्यार्थियों के लिए जरुरी खबर, Joining से पहले होगी 5 अंक लेने वालों की जाँच

 | 
Haryana CET Big News : सभी सीईटी क्वालीफाई अभ्यार्थियों के लिए जरुरी खबर, Joining से पहले होगी 5 अंक लेने वालों की जाँच

पंचकूला, Haryana CET News :- हाल ही में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने सभी CET क्वालीफाई उम्मीदवारों का विस्तृत परिणाम जारी किया है. ज़ब से परिणाम जारी हुआ है आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है. आवेदकों का कहना है कि आयोग ने रिजल्ट में कई खामियाँ छोड़ी है वहीं आयोग कह रहा है कि ज्यादातर गलतियां उम्मीदवारों की तरफ से की गई है. ऐसे में जारी हुए इस Detailed Result का Negative Effect देखने को मिल रहा है.

50 युवाओं ने भेजी शिकायत 
करीबन 50 युवाओं ने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग को अपने पड़ोसियों की पोल खोलते हुए Message Send किये है. उनका कहना है कि इन उम्मीदवारों ने फर्जी तरीके से अतिरिक्त 5 नंबर लिए है. इन संदेशो में बताया गया है कि पड़ोसी युवक ने सामाजिक-आर्थिक आधार के अंकों के लिए जो दावा किया है वह गलत है क़्यूँकि उसके घर में पहले से 2- 2 नौकरी हैं. ऐसे में इस बारे में Investigation होनी चाहिए.


शिकायत भेजनें वाले की पहचान नहीं होगी उजागर 
कमीशन ने भी शिकायतकर्ता को विश्वास दिलाया है कि नाम- पता बताने पर उनकी पहचान उजागर नहीं की जाएगी. अब इन मामलों की इन्वेस्टीगेशन करवाई जाएगी उसके बाद ही परीक्षा आयोजित हो पायेगी. आयोग के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी बता चुके है कि ग्रुप-सी की भर्ती का स्क्रीनिंग टेस्ट 15 जुलाई के बाद आयोजित किया जाएगा. जल्द ही सभी परीक्षाओं का शेड्यूल जारी किया जाएगा.

Haryana CET Joining से पहले होगी 5 अंक लेने वालों की जाँच 
आयोग के कहने के बाद 36 हजार से ज्यादा युवाओ ने सामाजिक- आर्थिक आधार के 5 अंकों का दावा वापस ले लिया है. हालांकि ज़ब भर्तियों को प्रक्रिया पूरी होगी उस वक़्त पर ज्वॉइनिंग से पहले एक्सट्रा 5 अंक लेने वालों की जांच आयोग द्वारा अवश्य की जाएगी. वहीं कुछ भूतपूर्व सैनिकों से संबंधित शिकायतें भी है. कुछ एक्स सर्विसमैन का कहना है कि उन्हें जनरल Category में डाल दिया गया है. वहीं कई ने कहा कि उनके घर में कोई नौकरी नहीं है, कई ने EWS श्रेणी में फार्म भर दिया है. अब इन सबकी डिटेल की जांच की जाएगी. इस प्रकार के करीबन 1300 एक्स सर्विसमैन हैं.


आयोग को मिले इस प्रकार के मैसेज 
आयोग के पास भेजें गए Messages में इस प्रकार के मैसेज है जैसे मेरे नो जॉब के 5 अंक जुड़कर आए हैं, मैं पहले से सरकारी नौकरी में हूँ. मैंने फार्म में नो जॉब का दावा नहीं किया है  फिर भी नंबर जुड़ गए. पर जांच में मिला कि नो जॉब पर क्लिक कर रखा है. इस पर युवक ने कहा- सॉरी सर .एक शख्स ने कुछ युवाओं की लिस्ट बनाकर आयोग को भेजी है. इसके साथ ही उसने लिखा कि इन्होंने फादरलेस के जो अंक लिए है सब फर्जी है. सभी युवाओं के नाम व पिता के नाम भी लिखे हैं. एक युवा ने लिखा कि सर कुछ लड़कियां सरकारी नौकरी में लगे युवकों से विवाहित है. उनकी फैमिली आईडी भी पति के साथ है. फैमिली आईडी पिता के साथ नहीं है तो वे डीईएसएम किस प्रकार हो गई.