Haryana News

खुशखबरी: हिसार से हरिद्वार और ऋषिकेश के लिए सीधी बस सेवा हुई शुरू,ये रहेगा शेड्यूल

 | 
खुशखबरी: हिसार से हरिद्वार के लिए सीधी बस सेवा हुई शुरू, ये रहेगा शेड्यूल

हिसार | सावन महीने में गंगा नदी में डुबकी लगाने वाले हिसार जिला व नजदीक लगते क्षेत्र के श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी है. हिसार से हरिद्वार के लिए सुबह और शाम 5 बजे रोड़वेज बस की सुविधा शुरू कर दी गई है. पानीपत डिपो की ओर से चलाई गई एक बस हरिद्वार तक तो दूसरी बस ऋषिकेश तक जाएगी. अधिक से अधिक लोगों तक जानकारी मुहैया कराने के लिए हिसार बस स्टैंड के पूछताछ केंद्र के बाहर फ्लैक्स भी चिपकाया गया है. बता दें कि इससे पहले हिसार से सुबह 8 बजे यमुनानगर और रात 8 बजे फतेहाबाद डिपो की बस हरिद्वार तक जा रही है.

आपको बता दें कि हिसार से सुबह पांच बजे रवाना होकर यह बस ऋषिकेश तक जाएगी. यह बस दोपहर 2 बजे हरिद्वार और शाम चार बजे ऋषिकेश पहुंचेगी. यह बस हिसार से हांसी, जींद, सफीदो, पानीपत, शामली, मुजफ्फरनगर, रूड़की, हरिद्वार होते हुए ऋषिकेश तक जाएगी.

इसी प्रकार शाम को 5 बजे हिसार से चलने वाली बस हरिद्वार तक ही जाएगी. यह बस रात को ढाई बजे हरिद्वार पहुंचेगी. पानीपत डिपो बस स्टैंड इंचार्ज सतीश कुमार ने बताया कि सावन के महीने में श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बसें चलाई गई है. उन्होंने बताया कि हिसार से हरिद्वार का किराया 385 रुपए जबकि ऋषिकेश का किराया 435 रुपये लगेगा.

सप्ताह में तीन दिन चल रही हिसार से हरिद्वार के लिए ट्रेन 
सप्ताह में तीन दिन हिसार से हरिद्वार के लिए भी ट्रेन भी रवाना होती है. यह ट्रेन प्रत्येक मंगलवार, वीरवार और शनिवार को हिसार से रवाना होती है. ट्रेन का हिसार से चलने का समय सुबह 4:50 बजे है. वहीं हिसार रोड़वेज महाप्रबंधक राहुल मित्तल ने बताया कि हिसार से बाबा खाटूश्यामजी के लिए जल्द ही रोड़वेज बस शुरू की जाएगी. परमिट लाने की प्रक्रिया पर काम हो रहा है.