Haryana News

Family ID : हरियाणा में फैमिली आईडी के कारण लोगों को हो रही है अनेक समस्या, आयोजित कैंप में परेशानियां नहीं हुईं हल

 | 
Family ID : हरियाणा में फैमिली आईडी के कारण लोगों को हो रही है अनेक समस्या, आयोजित कैंप में परेशानियां नहीं हुईं हल
Hisar News: फैमिली आई डी की समस्याओं को लेकर हिसार में नगर निगम ने एक दिन के लिए कैंप लगाकर लोगों की समस्या के निपटारे की कोशिश की है. 

हिसार: हिसार में फैमिली आई डी (Family ID) को लेकर आ रही लोगों की दिक्कते अब तक कम नहीं हो पाई है. उनकी मुसीबतें दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. इसी कड़ी में आज हिसार में नगर निगम ने एक दिन के लिए कैंप लगाकर लोगों की समस्या के निपटारे की कोशिश की. हालांकि वो कोई ज्यादा कामयाब नहीं लगी. एक ही दिन में 150 से अधिक लोगों ने फैमिली आई डी के लिए लगे कैंप में अपनी शिकायते रखी. कितने लोगों को इसमें समस्या से निजात मिली यह कहना मुश्किल था. अधिकतर लोगों की समस्याओं पर कैंप में भी कोई हल नहीं निकला.

 

हरियाणा सरकार की फैमिली आई डी बनाने की स्कीम बेशक एक अहम स्कीम हो सकती है, लेकिंन अभी भी इसको लेकर बहुत से लोगों को अपनी आई डी ठीक करवाने के लिए लगातार दफ्तरों के चक्कर लगाने पड़ रहे है. ऐसे में हिसार नगर निगम ने आज हिसार में एक दिन का फॅमिली आई डी कैंप लगाया, जिसमे लोगों की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली. एक ही दिन में लगभग 150 से अधिक लोगों ने अपनी फैमिली आई डी को लेकर अपनी बात रखी. निगम पार्षदों ने तो इसकी हाउस में मांग भी रखी थी.
 
इस फैमिली आई डी के इस कैंप में कितने लोगों की शिकायतो का निपटारा हुआ ये कहना मुश्किल था. लोगों का कहना है कि कई बार वो इस मामले में पहले भी मिल चुके हैं, लेकिंन फैमिली आई डी की समस्या ज्यों की त्यों है. आज भी उनको यहां आए हुए घंटो हो गए हैं, लेकिंन कुछ भी नहीं हुआ.

 

बता दें कि परिवार पहचान पत्र (PPP) यानी फैमिली आईडी में परिवार की आय गलत बताने से लोगों को  सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है. इसी को लेकर लोग कई महीनों से परेशान हैं. इसी को लेकर  लोग बस दफ्तरों के चक्कर ही काट रहे हैं.