Haryana News

CET Group D Recruitment 2023: 10वीं पास के लिए यहां निकली लगभग 13000 पदों भर्ती, आज से आवेदन शुरू, डायरेक्ट लिंक से करे अप्लाई

 | 
CET Group D Recruitment 2023: 10वीं पास के लिए यहां निकली लगभग  13000 पदों भर्ती, आज से आवेदन शुरू, डायरेक्ट लिंक से करे अप्लाई
HSSC Group D Recruitment 2023: हरियाणा सरकार ने 10वीं पास युवाओं को बड़ी सौगात दी है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने सामान्य पात्रता परीक्षा (CET) के जरिए ग्रुप डी के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 05 जून से आधिकारिक वेबसाइट  hssc.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 जून 2023 तक है। 


पद और वेतन
हरियाणा एसएससी ग्रुप डी की इस भर्ती अभियान का उद्देश्य हरियाणा में विभिन्न विभागों/बोर्डों/निगमों/आयोगों आदि में 13,536 पदों (अस्थायी) को भरना है। इसके लिए चयनित उम्मीदवारों को वेतनमान लेवल डीएल के मुताबिक 16,900 से 53,500 रुपये मिलेंगे।


आयु-सीमा और शैक्षणिक योग्यता
हरियाणा एसएससी ग्रुप डी भर्ती के लिए आवेदकों की आयु-सीमा 18 से 42 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है। इसके साथ ही शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से मैट्रिक हिंदी, संस्कृत विषय के साथ पास होना चाहिए। इसके साथ स्वीपर, चौकीदार, स्वीपर कम चौकीदार के लिए शैक्षणिक योग्यता भिन्न है।

ऐसे करें आवेदन


सबसे पहले OTR लिंक onetimeregn.haryana.gov.in पर जाएं।

अब यूजर लॉगइन पर जाएं।

पद के लिए आवेदन करें।

अपना आवेदन पत्र भरें।

दस्तावेज अपलोड कर आवेदन जमा करें।

फॉर्म डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।

ऑफिसियल वेव साईट- https://onetimeregn.haryana.gov.in/eforms/login.aspx