Haryana News

Bittu Bajrangi Arrested : नूंह हिंसा का आरोपी बिट्टू बजरंगी फिर गिरफ्तार, वायरल वीडियो पर पुलिस का ऐक्शन

 | 
Bittu Bajrangi Arrested : नूंह हिंसा का आरोपी बिट्टू बजरंगी फिर गिरफ्तार, वायरल वीडियो पर पुलिस का ऐक्शन
फरीदाबाद की सारन थाना की पुलिस ने नूंह हिंसा के आरोप में जमानत पर बाहर चल रहे बिट्टू बजरंगी को रविवार देर रात फिर गिरफ्तार कर लिया। इस बार बिट्टू बजरंगी पर एक व्यक्ति से मारपीट और उसे जान से मारने की धमकी का आरोप है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


पिछले हफ्ते बिट्टू बजरंगी नगला एंक्लेव स्थित एक व्यक्ति को लाठी-डंडे से जमकर पिटाई की थी। साथ ही उसका वीडियो बनाकर अपने वॉट्सऐप स्टेटस पर भी लगाया था। इसके बाद किसी ने उस वीडियो को डाउनलोड कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। वायरल वीडिओ का संज्ञान लेकर फरीदाबाद पुलिस ने बिट्टू बजरंगी के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था।

वायरल वीडियो में वह नंगला एंक्लेव में पुलिसकर्मी की मौजूदगी में एक युवक को लाठी-डंडे से पीटता हुआ देखा गया था। दावा किया जा रहा है कि इस घटना के दौरान उसकी सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी भी वहां खड़ा हुआ था। माना जा रहा है कि इस हरकत से बिट्टू बजरंगी को मिली सुरक्षा भी छिन सकती है। 

बता दें कि गत वर्ष नूंह में निकाली गई बृजमंडल यात्रा के दौरान भड़की हिंसा मामले में बिट्टू बजरंगी भी आरोपी है। बिट्टू बजरंगी एक धार्मिक संगठन बनाया हुआ है। उसमें वह उच्च पदाधिकारी के पद है। इसके अलावा उसका दावा रहता है कि वह पशु तस्करी को रोकने का प्रयास करता है। नाम नहीं बताने की शर्त पर कुछ लोगों ने बताया कि बिट्टू बजरंगी अपने घर पर रोजाना चौपाल लगाता है। इसमें वह बिना कुछ सोचे-समझे फरमान सुनाता है। 


भड़काऊ बयान से बिगड़ा था माहौल

आरोप है कि नूंह में निकाली गई बृजमंडल यात्रा में शामिल होने के लिए जाते समय पाली में बिट्टू बजरंगी ने एक समुदाय के खिलाफ अभद्र और आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग किया था। साथ ही उसकी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी वायरल किया था। बताया जा रहा है बिट्टू का वह वीडियो चंद मिनट में ही काफी वायरल हुआ। इससे नूंह में माहौल बिगड़ा और हिंसा भड़क उठी थी।

बिट्टू बजरंगी पर केस दर्ज कराने वाला गिरफ्तार 

गौरतलब है कि सारन थाना पुलिस ने बीते गुरुवार रात को बिट्टू बजरंगी के खिलाफ मारपीट करने का मामला दर्ज करवाने वाले शिकायतकर्ता को भी पॉक्सो एक्स के मामले में गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने आरोपी को बच्ची को चॉकलेट खिलाने के बहाने गलत हरकत करने के लिए ले जाने के आरोप में गिरफ्तार किया था। गुरुवार को बच्ची के मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपी संजय एंक्लेव निवासी आरोपी श्यामु ने बुधवार को बिट्टू बजरंगी के खिलाफ मारपीट करने का मामला दर्ज करवाया था। पुलिस ने बच्ची की मां की शिकायत पर उसके खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था। मंगलवार को इस मामले में बजरंगी द्वारा मारपीट किए जाने का वीडियो वायरल हुआ था।