Haryana News

भाजपा नेता और टिकटाक स्टार सोनाली फोगाट की मौत से उठा पर्दा, इस चीज के पीने से गई जान

 | 
भाजपा नेता और टिकटाक स्टार सोनाली फोगाट की मौत से उठा पर्दा, इस चीज के पीने से गई जान

भाजपा नेता और टिकटाक स्टार सोनाली फोगाट की मौत से पर्दा उठना शुरू हो गया है। होटल के कमरे से मिली लाश महज हार्ट अटैक नहीं था। पार्टी के दौरान सोनाली को सुधीर सांगवान और उसके साथी सुखविंद्र ने ड्रिंक्स में सिंथेटिक ड्रग्स मिलाकर पिलाई थी। इसके बाद उसे शौचालय की तरफ ले जाया गया और करीब दो घंटे तक वहां बंद रखा गया। सीसीटीवी फुटेज और पुलिस की प्रारंभिक जांच में यह रहस्य उजागर हुआ है।

1


पुलिस की आगे की जांच में अभी कई खुलासे होने बाकी है। इस बीच भाजपा के झंडे में लिपटे सोनाली के शव का शुक्रवार को अंतिम संस्कार हिसार में किया गया। उनकी अर्थी को कंधा और मुखाग्नि पुत्री यशोधरा ने दी। गोवा पुलिस ने खुलासा किया है कि 22 अगस्त को कर्लीज क्लब में पार्टी के दौरान केक काटा गया था। इसी दौरान सोनाली फोगाट, उनके पीए सुधीर सांगवान और सुखविंद्र के अलावा दो युवतियां मौजूद थीं। बाद में पार्टी के दौरान सुधीर सांगवान और सुखविंद्र ने जबरदस्ती सोनाली को सिंथेटिक ड्रग्स पिलाई। सीसीटीवी फुटेज में यह साफ दिखाई दे रहा है। 

2


पैसे का लेनदेन रहा वजह 
पत्रकारों से बातचीत में गोवा पुलिस के आईजी नार्थ ओमवीर सिंह बिश्नोई ने कहा कि प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी सुधीर सांगवान और सुखविंद्र ने कबूल किया कि पैसों के लेनदेन के चलते साजिश के तहत सोनाली फोगाट को ड्रग्स पिलाई। ड्रग की ओवरडोज से सोनाली की हालत बिगड़ी। सोनाली के होश में नहीं होने पर उसे करीब साढ़े चार बजे पकड़ कर शौचालय में ले जाते हैं। वहां पर सोनाली को दो घंटे तक अंदर बंद रखते हैं और इसके बाद होटल लेकर आते हैं।

3


टैक्सी चालक से पूछताछ जारी
कर्लीज क्लब से जो टैक्सी चालक होटल में सोनाली, सुधीर और सुखविंद्र को लेकर गया था। उस चालक की पहचान हो चुकी है। उससे भी पूछताछ जारी है। सोनाली को होटल से अस्पताल ले जाने वाले टैक्सी चालक को भी जांच में शामिल किया जाएगा। केक काटते समय मौजूद युवतियों से भी पूछताछ करेंगे। आरोपी जहां गए, उन्हें वहां पर दोबारा ले जाया जाएगा। आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी।

4


सीसीटीवी फुटेज में आया नजर, चल भी नहीं पा रही थीं सोनाली
सोशल मीडिया पर वायरल सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा है कि सोनाली चल भी नहीं पा रही थीं। पीए सुधीर सांगवान उसे दोनों हाथों से पकड़ कर सीढ़ियों से ऊपर ले जाते दिखाई दिया। उनके पीछे दो युवक और चलते दिखाई दे रहे हैं। जब वह सोनाली को सीढ़ियों के जरिये कमरे की तरफ ले जाते हैं, तो वह सीढ़ी पर ही गिर जाती हैं। यह 24 सेकेंड का सीसीटीवी फुटेज है।

5

क्या है सिंथेटिक ड्रग
सिंथेटिक ड्रग को प्रयोगशाला में बनाया जाता है। इसकी मांग रेव पार्टी में ज्यादा होती है। इसमें कैनाबिनॉएड्स केमिकल होता है जो ग्रंथियों को उत्तेजित करते हैं। इसके ज्यादा सेवन से जान को खतरा भी रहता है।