Haryana News

हरियाणा की पंचकूला पुलिस की हिरासत में उत्तर प्रदेश के एक दवा कारोबारी की संदिग्ध मौत, परिवार ने लगाया हत्या का आरोप

 | 
हरियाणा की पंचकूला पुलिस की हिरासत में उत्तर प्रदेश के एक दवा कारोबारी की संदिग्ध मौत, परिवार ने लगाया हत्या का आरोप

पुलिस का दावा है कि अभियुक्त के फरार होने की कोशिश के दौरान दो मंजिले से गिरने के कारण उसकी मौत हुई है। इस मामले मे मृतक के भाई ने हरियाणा पुलिस पर प्रताड़ना देकर हत्या किए जाने का आरोप लगाया है।


हरियाणा की पंचकूला पुलिस की हिरासत में उत्तर प्रदेश के एक दवा कारोबारी की मौत होने का मामला सामने आया है। मृतक के परिवार ने आरोप लगाया है कि कथित रूप से अत्यधिक यातना और प्रताड़ना के कारण उसकी मौत हुई है। हालांकि, पंचकूला पुलिस का दावा है कि अभियुक्त के फरार होने की कोशिश के दौरान दो मंजिले से गिरने के कारण उसकी मौत हुई है। इस मामले मे मृतक के भाई की ओर से हरियाणा पुलिस पर प्रताड़ना देकर हत्या किए जाने का मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी गई है।


मृतक दवा कारोबारी की पहचान उत्तर प्रदेश के नजीबाबाद के सेवाराम मोहल्ले के रहने वाले संजीव कुमार के रूप में हुई है। उत्तर प्रदेश के बिजनौर के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) गजेंद्र सिंह ने सोमवार को संवाददाताओं को बताया कि हरियाणा के पंचकूला थाने की पुलिस ने दवा कारोबारी संजीव कुमार को नशीली दवाएं बेचने के आरोप में 15 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। उन्होंने बताया कि हरियाणा पुलिस उसे पंचकूला से रिमांड पर लाकर शनिवार रात को बिजनौर के एक होटल में रुकी थी।

डीएसपी ने बताया कि हरियाणा पुलिस का कहना है कि रविवार की सुबह होटल की दूसरी मंजिल की खिड़की से कूदकर भागने की कोशिश में नीचे गिरने से संजीव की मौत हो गई।

पंचकूला पुलिस के सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) प्रदीप कुमार ने नजीबाबाद थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि 15 अक्टूबर को पंचकूला के थाना चंडी मंदिर पुलिस ने संजीव को नशीली दवाएं बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया था। उन्होंने बताया कि गत 22 अक्टूबर को संजीव को पंचकूला अदालत में पेश कर तीन दिन की रिमांड लेकर उसे नजीबाबाद लाया गया था।


एएसआई ने रिपोर्ट में कहा है कि रात होने के कारण संजीव को लेकर पंचकूला पुलिस की टीम एक होटल में रुकी थी संजीव की निशानदेही पर नशीली दवाओं की सप्लाई करने वाले राशिद नामक एक रिक्शा चालक को गिरफ्तार किया जाना था। उन्होंने बताया कि संजीव ने रविवार सुबह शौच जाने की बात कहते हुए उन्हें धक्का देकर होटल की खिड़की से भागने की कोशिश की थी। इस दौरान दूसरी मंजिल से नीचे गिरने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

संजीव के भाई पवन ने पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया है कि पंचकूला पुलिस की अत्याधिक प्रताड़ना और मारपीट के कारण उसके भाई की मौत हुई है। बहरहाल, डीएसपी गजेंद्र सिंह ने बताया कि परिजनों की तहरीर पर जांच की जा रही है।