Haryana News

हरियाणा CMO में हलचल हुई तेज, मीडिया एडवाइजर के लिए दिखेंगे नए चेहरे, 2 कांग्रेस से BJP में शामिल हुए

 | 
हरियाणा CMO में हलचल हुई तेज, मीडिया एडवाइजर के लिए दिखेंगे नए चेहरे, 2 कांग्रेस से BJP में शामिल हुए
हरियाणा मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) में जल्द नए चेहरे दिखाई देंगे। इसके लिए जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। अभी CM मनोहर लाल के लिए चंडीगढ़ में मीडिया एडवाइजर की तलाश चल रही है। इसके लिए दावेदारों में 3 नाम शामिल हैं।

इनमें दो नेता ऐसे हैं जो कांग्रेस से आए हैं। एक वर्तमान में पंचकूला BJP के मीडिया कोआर्डिनेटर के पद पर तैनात हैं। ये भी नेता राज्य से लेकर दिल्ली तक लाबिंग करने में लगे हुए हैं।


जानिए... कौन-कौन दौड़ में

तरुण भंडारी : हरियाणा सीएम के मीडिया एडवाइजर की दौड़ में अभी सबसे आगे तरुण भंडारी हैं। यह कांग्रेस से आए हैं। 2019 में हुए लोकसभा सभा चुनाव के दौरान इन्होंने BJP ज्वाइन की थी। उससे पहले वह कांग्रेस में हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर के साथ कोषाध्यक्ष थे। वर्तमान में वह BJP के आपदा प्रबंधन विभाग के को कनवीनर के रूप में कार्य कर रहे हैं।

सुदेश कटारिया: मुख्यमंत्री के मीडिया एडवाइजर की दौड़ में हरियाणा BJP में सह प्रवक्ता सुदेश कटारिया भी शामिल हैं। हालांकि तरुण के मुकाबले वह अभी दूसरे नंबर पर हैं। यह भी कांग्रेस से भाजपा में आए हैं। कटारिया ने 2014 में कांग्रेस को छोड़कर BJP का दामन थाम लिया था। इसके बाद से यह लगातार बीजेपी में सक्रिय कार्यकर्ता के रूप में कार्य कर रहे हैं।

रमणीक मान : मीडिया एडवाइजर की दौड़ में रमणीक मान तीसरे नंबर पर हैं। यह अभी पंचकूला जोन में मीडिया कोआर्डिनेटर हैं। इससे पहले यह ट्वीटर पर एक विवादित ऑडियो अपलोड करने के कारण विवादों में आए थे। इस मामले में इनके खिलाफ पंजाब पुलिस ने नुरपूर थाने में एक FIR भी दर्ज की थी।


प्रिंसिपल OSD का पद है खाली
हरियाणा CMO में अभी प्रिंसिपल OSD का पद भी खाली चल रहा है। लगभग दो महीने पहले ही इस से नीरज दफ्तुआर ने इस्तीफा दिया था, तब से अभी तक इस पद पर कोई तैनाती नहीं की गई है। हालांकि इस पद के लिए RSS के बड़े नेता लॉबिंग करने में लगे हुए हैं। कयास यह लगाए जा रहे हैं कि दिसंबर के अंत या जनवरी की शुरुआत में इस पद के लिए नाम फाइनल हो जाएगा।