Haryana News

हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस पर फतेहाबाद में शहीदों की शहादत को किया नमन, जे आर सी कृष्ण कुक्क्ड ने कहा- अमर शहीद राव तुलाराम हमारे प्रेरणास्रोत

 | 
हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस पर फतेहाबाद में शहीदों की शहादत को किया नमन, जे आर सी कृष्ण कुक्क्ड ने कहा- अमर शहीद राव तुलाराम हमारे प्रेरणास्रोत

फतेहाबाद: आजादी की अमृत महोत्सव  श्रृंखला में  हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस गरिमामयी ढंग से फतेहाबाद में मनाया गया। शहर के लघु सचिवालय शहीदी स्मारक पर गणमान्य व्यक्तियों के साथ वीर शहीद राव तुलाराम व अन्य शहीदों की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया व पुष्पांजलि अर्पित कर अमर शहीद की शहादत को नमन किया। उन्होंने वीर शहीदों व सरहद पर हमारी रक्षा के लिए तैनात रणबांकुरों के शौर्य को सलाम किया।

 

अमर शहीद राव तुलाराम को प्रेरणास्रोत बताते हुए जे.आर.सी. नीतु डुडेजा ने कहा कि  कहा कि भारत की आजादी से लेकर आज तक भारत के लिए जिने वाले हमारे वीर जवान भारत की आन-बान-शान हैं। राष्ट्र रक्षा में अपने आप को दिन रात न्यौछावर करने के लिए सजग रहने वाले वीर योद्धाओं से देश सदैव प्रेरणा लेता है। उन्होंने कहा कि पूरा देश आज आजादी अमृत महोत्सव की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है और यह महोत्सव हमारे वीर सपूतों व शहीदों के गौरवमयी इतिहास को याद करते हुए युवा शक्ति में देशभक्ति का संचार करने का भव्य उत्सव है।

राव तुलाराम जैसे महानायक हमारे गौरव हैं।
उन्होंने कहा कि आजादी की स्वर्ण जयंती 2047 में हम दुनिया के अग्रणी देशों में रहेंगे और विश्व स्तर पर भारत का नाम स्वर्णिम अक्षरों में अंकित होगा। उन्होंने कहा कि राव तुलाराम जैसे महानायक भावी पीढ़ी के लिए प्रेरणास्रोत हैं।


राव तुलाराम जैसे महानायक हमारे गौरव हैं।
 उन्होंने कहा कि यह गर्व का विषय है कि देश की आजादी में जिस प्रकार हमारे वीर स्वतन्त्रता सेनानियों ने अपना योगदान दिया ठीक उसी प्रकार आजादी के बाद हमारे रणबांकुरों का योगदान भी अतुलनीय है। देश की सेनाओं में हर 10वाँ सैनिक हरियाणा से है ।

उन्होंने कहा कि हम अपने वीर शहीदों के सदैव ऋणी हैं जो सरहदों की रक्षा के लिए अपना सीना रण खड़े हैं और उनकी बदौलत हम सभी सुरक्षित हैं।इस अवसर कृष्ण कुक्क्ड.,राजकुमार सलेमगढ़ स्टेट अवार्डी,विकास भट्ठु,नरेन्र्द पिलानिया,रमेश कम्बोज,डाॅ नीतु डुडेजा,सुरेन्र्द गुप्ता,अनिल

इन्दल,नरेश जांगड़ा,पेन्टर हवासिंह,पेन्टर सेवासिहं,चन्र्द प्रकाश,सुनील,उग्रसेन,रामफल, रमेश नेहरा ,कुलविन्र्द,आदि गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।