Haryana News

सागर हत्याकांड: सुशील कुमार के खिलाफ धनखड़ खाप की पंचायत, बोले- फास्ट ट्रैक कोर्ट में चले केस

 | 
सागर हत्याकांड: सुशील कुमार के खिलाफ धनखड़ खाप की पंचायत, बोले- फास्ट ट्रैक कोर्ट में चले केस

रोहतक- हरियाणा के रोहतक जिले में पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड मामले में रविवार को धनखड़ खाप द्वारा एक पंचायत बुलाई गई. यह पंचायत सागर धनखड़ के परिवार को सुशील कुमार के द्वारा मिल रही धमकियों को लेकर आयोजित की गई थी. पंचायत में फैसला किया गया है कि धनखड़ खाप सागर धनखड़ के परिवार के साथ खड़ी हुई है. इन धमकियों को लेकर उपराष्ट्रपति तथा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से मुलाकात की जाएगी. खाप प्रतिनिधि बोले सागर के परिवार को डरने की जरूरत नहीं है. हम उनके साथ हैं.

पंचायत की अध्यक्षता करते हुए खाप प्रतिनिधि रणवीर सिंह ने कहा कि पांच मई 2021 को सागर धनखड़ की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. इसका आरोप अंतरराष्ट्रीय पहलवान सुशील कुमार समेत कई अन्य पर है. आरोप है कि अब इस प्रकरण में आरोपित सुशील पहलवान की तरफ से सागर के परिवार पर रिश्तेदारों व अन्य माध्यमों से फैसले का दबाव बनाया जा रहा है. सागर का भाई आस्ट्रेलिया में रहता है. उसे भी फोन कर दबाव दिया जा रहा है कि इस प्रकरण में फैसला कराओ, वरना तुम्हें भी यहीं वापस आना है.


लगातार डाले जा रहे दबाव के कारण पूरा परिवार परेशान हो चुका है. दबाव देकर या डरा-धमकाकर किसी भी तरह से फैसला नहीं होगा. खाप प्रतिनिधियों ने एकजुट होकर कहा कि सागर धनखड़ का परिवार अकेला नहीं है. खाप उसके साथ है और इस तरह फैसले का दबाव बर्दाश्त नहीं किया जाएगा अन्यथा खाप अपने स्तर पर कड़ा फैसला लेने के लिए मजबूर होगी.

बता दें कि 4 मई 2021 को छत्रसाल स्टेडियम दिल्ली में सोनीपत के रहने वाले सागर धनखड़ नामक पहलवान की पीट पीट कर हत्या कर दी गई थी. इस पूरे मामले में एक वीडियो सामने आया था. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद पहलवान सुशील कुमार और उनके कुछ साथियों को गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर सुशील कुमार व उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया था. फिलहाल इस मामले की सुनवाई दिल्ली कोर्ट में चल रही है.