Haryana News

हरियाणा में भारत जोड़ों यात्रा का रूट फाइनल, 21 दिसंबर को राजस्थान से होगी फ्लैग सेरेमनी; तीन दिन में इतना किमी पैदल चलेंगे राहुल गांधी

 | 
हरियाणा में भारत जोड़ों यात्रा का रूट फाइनल, 21 दिसंबर को राजस्थान से होगी फ्लैग सेरेमनी; तीन दिन में इतना किमी पैदल चलेंगे राहुल गांधी

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का हरियाणा में रूट तय हो गया है। यहां दो चरणों में यात्रा का आगाज होगा। पहले चरण में यात्रा 21 दिसंबर को हरियाणा में प्रवेश करेगी। तीन दिन तक राज्य में यात्रा के दौरान राहुल गांधी 80 किलोमीटर से ज्यादा पैदल चलेंगे। हरियाणा में राहुल गांधी महात्मा गांधी से संबंधित ऐतिहासिक गांधीग्राम सोहना भी पहुंचेंगे।

 

21 दिसंबर को 27 किमी पैदल यात्रा

हरियाणा में 21 दिसंबर को सुबह 6 बजे मुडका बॉर्डर पर राहुल गांधी पहुंचेंगे। यहां हरियाणा कांग्रेस के नेता फ्लैग सेरेमनी में शामिल होंगे। यहां पब्लिक मीटिंग के बाद राहुल गांधी 14 किमी पैदल चलकर झिरका पहुंचेंगे। यहां किसानों और लोगों से मिलते हुए 12 किलोमीटर पैदल यात्रा कर अकेड़ा गांव में आएंगे, यहीं यात्रा का रात्रि विश्राम होगा।


मेवात के घासेड़ा गांधीग्राम पहुंचेंगे राहुल

मेवात के ऐतिहासिक गांव घासेड़ा में यात्रा के दूसरे दिन राहुल गांधी पहुंचेंगे। यहां यात्रा के पहुंचने के खास वजह यह है कि भारत-पाक बंटवारे के समय यहां से जा रहे मुसलमानों को रोकने के लिए खुद महात्मा गांधी आए थे। यहां वह लोगों से मिलेंगे और सोहना में अंबेडकर चौक पर एक पब्लिक मीटिंग में शामिल होंगे। इस दिन राहुल लगभग 26 किलोमीटर पैदल चलेंगे।

 

23 को दिल्ली में यात्रा की होगी एंट्री

दो दिन हरियाणा में राहुल गांधी के पैदल मार्च के बाद तीसरे दिन सुबह 6 बजे यात्रा निमोट गांव से शुरू होगी। 14 किलोमीटर पैदल चलकर दोपहर पाखल गांव पहुंचेंगे। जहां लंच यात्रा में शामिल लोग लंच करेंगे। फिर पालीगांव से चलकर यात्रा ओल्ड फरीदाबाद पहुंचेगी। शाम को बड़कल चौक पर पब्लिक मीटिंग के बाद यात्रा दिल्ली में एंट्री करेगी।

 

6 जनवरी को फिर होगी एंट्री

पहले चरण के बाद हरियाणा में यात्रा का दूसरा चरण 6 जनवरी से शुरू होगा। 7 जनवरी को पानीपत में यात्रा की एक बड़ी पब्लिक मीटिंग की जाएगी। इसके बाद राहुल की भारत जोड़ो यात्रा करनाल, कुरुक्षेत्र, अंबाला होते हुए पंजाब में दाखिल होगी।