Haryana News

हरियाणा के इस जिले में पिटबुल और रोटविलर नस्ल के कुत्ते पालने पर लगी रोक, अन्य नस्ल के कुत्तों के लिए लेना होगा लाइसेंस

 | 
हरियाणा के इस जिले में पिटबुल और रोटविलर नस्ल के कुत्ते पालने पर लगी रोक, अन्य नस्ल के कुत्तों के लिए लेना होगा लाइसेंस

महापौर कुलभूषण गोयल ने बताया कि निगम ने ने पिटबुल और रोटविलर नस्लों को पालतू जानवर के तौर पर रखने पर पाबंदी लगा दी है। उन्होंने बताया कि बैठक के सामने एजेंडे के 24 विषय थे और सदन ने सभी पारित कर दिए।

पंचकूला नगर निगम ने पिटबुल और रोटविलर नस्लों को पालतू जानवर के तौर पर रखने पर पाबंदी लगा दी है। पंचकूला नगर निगम ने ऐसा इसलिए किया है क्योंकि कई स्थानों से इन नस्ल के कुत्तों के हमले की खबर आ रही थी। पिटबुल और रोटविलर नस्ल के कुत्ते उग्र स्वभाव के होते हैं। अक्सर ये कुत्ते लोगों पर हमला कर देते हैं।

पंचकूला नगर निगम के महापौर कुलभूषण गोयल ने बताया कि निगम ने ने पिटबुल और रोटविलर नस्लों को पालतू जानवर के तौर पर रखने पर पाबंदी लगा दी है। उन्होंने बताया कि बैठक के सामने एजेंडे के 24 विषय थे और सदन ने सभी पारित कर दिए।

महापौर ने कहा कि जहां तक कुत्तों से जुड़े मुद्दे की बात है तो जिन पालतु पशु मालिकों ने अपने कुत्तों का पंजीकरण नहीं कराया है, उनपर 2000 रुपए जुर्माना लगाया जाएगा। इसके अलावा शहर में कुत्तों की दो उग्र नस्लों पर रोक लगा दी गयी है। कई अन्य शहरों में पिटबुल और रोटविलर नस्ल पर पाबंदी है और पंचकूला में भी इनपर प्रतिबंध लगाया गया है।