Haryana News

इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने भाजपा को लेकर दिया बड़ा बयान, जानिये क्या बोले।

 | 
इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने भाजपा को लेकर दिया बड़ा बयान, जानिये क्या बोले।

Haryana News : इनेलो के प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने भाजपा गठबंधन सरकार द्वारा प्रदेश के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले लगभग 16 लाख विद्यार्थियों को पिछले तीन महीने से पौष्टिक आहार उपलब्ध न करवाए जाने पर कहा कि भाजपा की कथनी और करनी में बहुत अंतर है।

उन्होंने कहा कि ‘प्रधानमंत्री पोषण शक्ति स्कीम’ के तहत हरियाणा प्रदेश के सरकारी स्कूलों के पहली से आठवीं कक्षा तक के छात्रों को पौष्टिक आहार दिया जाता है लेकिन प्राप्त जानकारी के अनुसार शिक्षा निदेशालय द्वारा कुकिंग राशि जारी न किए जाने के कारण हरियाणा के सरकारी स्कूलों में छात्रों को पौष्टिक आहार से वंचित किया जा रहा है।

लगातार बढ़ती महंगाई दर और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों की मार भी पौष्टिक आहार पर पड़ी है क्योंकि जैसे-जैसे महंगाई बढ़ रही है वैसे-वैसे पौष्टिक आहार की गुणवत्ता में भी कमी आ रही है।

इनेलो नेता ने कहा कि भाजपा गठबंधन सरकार जहां किसानों और कमेरों की विरोधी है वहीं छात्र विरोधी भी है। भाजपा गठबंधन सरकार को प्रदेश के युवाओं के भविष्य की कोई चिंता नहीं है और निरंतर पढ़ाई और रोजगार के मामले में छात्रों और युवाओं के खिलाफ फैसले लेकर उनका भविष्य बर्बाद करने पर तुली है।


 भाजपा सरकार प्रदेश के सरकारी स्कूलों को बंद कर रही है, पहले सरकारी स्कूलों में नाममात्र की फीस ली जाती थी जो अब 500 रूपए कर दी गई है, उच्च शिक्षा के लिए फीस कई गुणा बढ़ा दी है, मेडिकल कालेजों में लाखों रूपए के बाँड की अनिवार्यता कर दी है, ऐसे में छात्रों के हित में भाजपा कोई सकारात्मक काम करेगी ऐसी उम्मीद करना ही बेमानी है।