Haryana News

INLD ने किया कुरडाराम को उम्मीदवार घोषित; 2 घंटे पहले ही छोड़ी थी कांग्रेस, OP चौटाला भरवाएंगे कल नामांकन

 | 
INLD ने किया कुरडाराम को उम्मीदवार घोषित; 2 घंटे पहले ही छोड़ी थी कांग्रेस, OP चौटाला भरवाएंगे कल नामांकन
इनेलो ने आदमपुर उपचुनाव के लिए कुरडा राम नंबरदार को उम्मीदवार घोषित कर दिया है। अभय सिंह चौटाला ने वीरवार को प्रेस कांफ्रेस में इसकी घोषणा की। टिकट न मिलने से नाराज कुरडा राम ने आज 11 बजे ही कांग्रेस छोड़ी थी। इसके 2 घंटे बाद ही इनेलो ने उन्हें अपना उम्मीदवार बना दिया।

अभय चौटाला ने कहा कि कुरडा राम ने किसानों के प्रति संघर्ष की वजह से इन्हें पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है। किसानों के लिए आंदोलन को मजबूत किया और हिसार की लड़ाई लड़ी। सभी से विचार विमर्श करने के बाद कूरडा राम को पार्टी में शामिल किया।

कल 11 बजे नामांकन
अभय चौटाला ने कहा कि कल 11 बजे उनका नामांकन इनेलो सुप्रीमो ओपी चौटाला द्वारा दाखिल करवाया जाएगा। कांग्रेस के पास कोई स्थानीय व्यक्ति नहीं था। इसलिए बाहर से जयप्रकाश को टिकट दी। हुड्‌डा ने भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिए जयप्रकाश को टिकट दी।

अभय ने कहा कि जयप्रकाश ने कलायत में बागडी और गादड़ी की बात कर लोगों का अपमान किया। परंतु लोग इतने मूर्ख नहीं है कि अपमान करने वालों को वोट देंगे। इस चुनाव में मुकाबला भाजपा और इनेलो के बीच है। सभी मिलकर कुलदीप की मदद करने वाले हैं। अभय ने कहा कि जो कभी भाजपा को गालियां देते थे, आज वहीं भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

हविपा पार्टी से 2000 में आदमपुर से लड़ चुके हैं चुनाव

इनेलो में शामिल हुए कुरडा राम पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी बंसी लाल के करीबी रहे। बंसीलाल जब कांग्रेस में थे तो वे उनके साथ कांग्रेस में थे। कांग्रेस छोड़ने के बाद बंसी लाल ने हरियाणा विकास पार्टी बना ली। हविपा की टिकट पर 2000 में आदमपुर से विधानसभा का चुनाव लड़ा।

इसके बाद बंसीलाल ने हविपा का कांग्रेस में विलय कर दिया। वे कांग्रेस में प्रदेश संगठन सचिव, जिला महामंत्री, लोहारू हलका पर्यवेक्षक रह चुके हैं। इसके अतिरिक्त जल संघर्ष समिति का गठन किया। पिछले 4 साल से वे आदमपुर में जल संघर्ष समिति के तहत आदमपुर क्षेत्र में पानी के लिए आंदोलन कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त किसान आंदोलन में अग्रणी भूमिका निभा चुके हैं।