Haryana News

हरियाणा सरकार का यात्रियों के लिए नए साल का तोहफा, रोहतक डिपो से व्यास के लिए जल्द चलेगी हरियाणा रोडवेज बस

 | 
हरियाणा सरकार का यात्रियों के लिए नए साल का तोहफा, रोहतक डिपो से व्यास के लिए जल्द चलेगी हरियाणा रोडवेज बस

रोहतक :- हरियाणा सरकार निरंतर प्रदेश को प्रगतिशील बनाने के लिए लगी हुई है. सरकार का मानना है कि प्रदेश के विकास के लिए सबसे पहले सड़को का विकसित होना बेहद जरूरी है. हरियाणा राज्य परिवहन विभाग कि तरफ से आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर वैष्णो देवी कटरा जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए 9 December से बसें चलाई है. वही अब प्रदेश सरकार ने रोहतक से व्यास जाने वाले लोगों के इस रुट की सीधी बसों का संचालन किया जाएगा.

रोहतक से सीधे व्यास के लिए चलेंगी बसें 
Roadways के GM भारत भूषण गोगिया ने जानकारी देते हुए बताया कि रोहतक से व्यास तक बसें चलाने के लिए Roadways प्रशासन तैयारियो ने जूटा हुआ है. उन्होंने बताया कि Train के द्वारा रोहतक से व्यास जाने में लगभग 12 Hours का समय लगता है, जबकि हरियाणा रोडवेज Bus के माध्यम से यह दूरी केवल 7 से 8 घंटों में ही तय की जा सकेगी. इन बसों के संचालन से यात्रियों के समय कि बचत होगी और यात्री समय पर अपने गंतव्य स्थान पर पहुंच पाएंगे. इस Bus में एक Side का किराया 600 रुपये प्रति सवारी होगा.


पिछले काफी समय से चल रहा था विचार 
भारत भूषण गोगिया ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले काफी समय से जनता के द्वारा रोहतक से व्यास तक की बसें चलाने की माँग की जा रही थी. जिस वजह से हरियाणा ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने Rohtak की जनता की माँग के कारण सीधे व्यास तक की Bus चलाने का सुझाव दिया था. उनके द्वारा दिए गए इस विचार पर गहन चिंतन मनन करने के बाद Rohtak से व्यास तक बसें चलाने का निर्णय लिया.

Bus की औपचारिकताएं की जा रही पूरी 
इसके अलावा उन्होंने बताया कि रोहतक से व्यास के लिए चलाई जाने वाली Bus की औपचारिकताएं पूरी की जा रही है. इसके अलावा दूसरे राज्यों में बसों के संचालन के लिए एक समझौता तैयार किया जाएगा. उन्होंने बताया की Rohtak Depot के पास परमिट नहीं है इसलिए Sonipat Depot से परमिट लेकर जल्द व्यास के लिए बसें शुरू की जाएगी.