Haryana News

Haryana Winter Holidays: हरियाणा में स्कूल व काॅलेज के छात्रों की हुई मौज, इस दिन से शुरू होगी सर्दियों की छुट्टियां

 | 
Haryana Winter Holidays: हरियाणा में स्कूल व काॅलेज के छात्रों की हुई मौज, इस दिन से शुरू होगी सर्दियों की छुट्टियां
Haryana Winter Holidays: स्कूल व कॉलेज के छात्रों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. बता दे कि आने वाले दिनों में सर्दियों में स्कूल व कॉलेजों की बंपर छुट्टियां होने वाली है. छुट्टियों का नाम सुनते ही विद्यार्थी काफी खुश हो जाते हैं. अबकी बार सर्दियों में बच्चों को अधिक छुट्टियां मिलेगी (Winter Holidays 2022) .

हरियाणा में सर्दियों की शुरुआत हो चुकी है. सुबह व शाम के समय लोगों को ठंड अब परेशान करने लगी है. विद्यार्थी भी सुबह जल्दी स्कूल जाते हैं. ज्यादा सर्दी होने की वजह से Schools की तरफ से टाइमिंग में भी बदलाव कर दिया जाता है. बता दें कि हर साल सरकार की तरफ से सर्दियों में 15 दिन की छुट्टियों का ऐलान किया जाता है. जिन्हे शीतकालीन छुट्टियां भी कहा जाता है.


सर्दियों की छुट्टियों को लेकर हरियाणा सरकार ने किया बड़ा ऐलान

इसी दिशा में हरियाणा सरकार की तरफ से 2022- 23 की शीतकालीन छुट्टियों के संबंध में निर्देश दिए गए हैं. इनके तहत सभी सरकारी व निजी स्कूलों में तय किए गए शेड्यूल के अनुसार ही छुट्टियां होंगी. सभी स्कूल 15 दिनों के लिए बंद रहने वाले हैं.

हरियाणा सरकार की तरफ से व्हाट्सएप के माध्यम से सूचना भेजी जा रही है, जिसमें एक जनवरी 2023 से हरियाणा में सर्दियों की छुट्टियों की शुरुआत हो रही है. अभी तक इसके लिए आधिकारिक पत्र जारी नहीं किया गया है. उम्मीद है कि जल्द ही आधिकारिक पत्र जारी करके भी छुट्टियों की घोषणा कर दी जाएगी. आमतौर पर देखा जाए,तो दिसंबर के अंत तक ही आधिकारिक छुट्टियों की घोषणा की जाती है.