Haryana News

Haryana: भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा दिन सुबह 6 बजे शुरू, रास्ते में बच्चों-महिलाओं और पूर्व सैनिकों के साथ राहुल गांधी, हुड्‌डा, सैलजा और सुरजेवाला भी साथ

 | 
Haryana: भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा दिन सुबह 6 बजे शुरू, रास्ते में बच्चों-महिलाओं और पूर्व सैनिकों के साथ राहुल गांधी, हुड्‌डा, सैलजा और सुरजेवाला भी साथ
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज हरियाणा में दूसरा दिन है। नूंह के मलाब से राहुल गांधी की यात्रा शुरू हो गई है। यहां से राहुल फिरोजपुर नमक होते हुए 14 किलोमीटर पैदल चलकर शाम को चार बजे मेवात क्षेत्र के गांधीग्राम घासेड़ा पहुंचेंगे।

पहले दिन सैनिकों के बाद यात्रा के दूसरे दिन वीरवार को राहुल हरियाणा के किसानों से मुलाकात करेंगे। कल केंद्र सरकार ने कोरोना का खतरा देखते हुए यात्रा रोकने की अपील की थी लेकिन राहुल गांधी ने देर रात की सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए इशारों में साफ किया कि उनकी यात्रा नहीं रुकेगी।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के अपडेट्स

मलाब से नूंह शहर तक यात्रा 14 किलोमीटर चली। इस दौरान राहुल गांधी ने रास्ते में कुछ बच्चों और महिलाओं से बातचीत की। बच्चों के मुताबिक राहुल गांधी ने उन्हें यही पूछा कि वह किस स्कूल में पढ़ते हैं।बच्चों से राहुल गांधी ने उनके पसंदीदा विषय पूछे। बच्चों ने राहुल के इस अंदाज को काफी पंसद किया। उन्होंने इसे अपने जीवन का सबसे अच्छा पल बताया।राहुल गांधी के साथ हरियाणा कांग्रेस के सीनियर नेता भूपेंद्र हुड्‌डा, रणदीप सुरजेवाला और कुमारी सैलजा भी यात्रा में चल रही हैं।


गुरुवार सुबह 6 बजे अंधेरे में ही भारत जोड़ो यात्रा पैदल चलती रही।


वहीं इस दौरान हरियाणा कांग्रेस भी एकजुट नजर आ रही है। राहुल गांधी के साथ भूपेंद्र हुड्‌डा, कुमारी सैलजा और रणदीप सुरजेवाला भी चल रहे हैं।

देर रात राहुल बोले- हरियाणा ने यात्रा को नई ऊर्जा दी
हरियाणा में पहले दिन की यात्रा पूरी करने के बाद राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए कहा कि ये यात्रा मेरी नहीं, हर भारतीय के संघर्ष की कहानी है। हर उस देशवासी की दास्तान है जो एक उज्ज्वल भविष्य का ख़्वाब देखता है, अपने हालात से समझौता नहीं करता, उसे चुनौती देने का जज़्बा रखता है।

हरियाणा में महिलाओं से मिलते राहुल गांधी।
आज हमारी यात्रा को 105 दिन पूरे हुए। कई राज्यों की मिट्टी की ख़ुशबू समेट कर चल रहे हैं इन रास्तों में, सुख और दुःख बांटना सब बसा है हमारी यादों में। जब चलना शुरू किया था हमारे विरोधियों ने कई बातें बनाई। मगर हर राज्य के लोगों ने प्यार और समर्थन की नई मिसाल क़ायम की, हमें ये अहसास दिलाया कि आप अकेले नहीं हो, पूरा देश आपके साथ है।

हरियाणा में पूर्व सैनिकों के साथ राहुल गांधी।
आज जब हरियाणा की सीमा में प्रवेश किया तो जनता के प्यार और सम्मान की एक और अद्भुत तस्वीर देखी। लड़ जाने की वो ललक, हर हालात से टकरा जाने की हिम्मत - हरियाणा ने हमारी यात्रा को नई ऊर्जा दे दी है। न रुके थे, न रुकेंगे - इस जंग को जीतने तक, भारत जुड़ने तक।

शाम को पब्लिक मीटिंग
गांधीग्राम से 10 किमी पैदल चलकर राहुल गांधी सोहना में डॉ अंबेडकर चौक पहुंचेंगे। यहां वह आधे घंटे की एक पब्लिक मीटिंग करेंगे। शाम सात बजे यात्रा का समापन होगा और रात में यात्रा का नाइट स्टे बल्लभगढ़ के गांव में होगा। तीसरे दिन की यात्रा गुड़गाव जिले में प्रवेश करेगी।

पहले दिन 1.5 लाख पहुंचे लोग
हरियाणा में पहले दिन की यात्रा में 1.5 लाख लोग राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए। यह खुलासा राज्य की खुफिया रिपोर्ट में हुआ है। यात्रा में शामिल हरियाणा पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि रिपोर्ट में 1.5 से दो लाख शामिल हुए हैं। यह आंकड़ा दूसरे दिन और बढ़ने की उम्मीद है।

राहुल की यात्रा में एक दिखी हरियाणा कांग्रेस:मंच पर हुड्डा-सुरजेवाला फुसफुसाते रहे
हमेशा गुटबाजी की शिकार रहने वाली हरियाणा कांग्रेस राहुल की भारत जोड़ो यात्रा में एक दिखी। हरियाणा में एंट्री के वक्त फ्लैग सेरेमनी के बाद हुई राहुल की सभा में मंच पर पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा और राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला एक दूसरे के साथ फुसफुसाते हुए दिखे