Haryana News

Haryana: हरियाणा के खेल मंत्री विवादों में घिरे, जूनियर महिला कोच ने कहा- सरकारी आवास में बुला छेड़छाड़ की; जाने क्या है पूरा मामला

 | 
Haryana: हरियाणा के खेल मंत्री विवादों में घिरे, जूनियर महिला कोच ने कहा- सरकारी आवास में बुला छेड़छाड़ की; जाने क्या है पूरा मामला
नैशनल एथलीट और हरियाणा में नियुक्त जूनियर कोच ने खेल मंत्री संदीप सिंह पर संगीन आरोप लगाए हैं। नैशनल एथलीट ने आरोप लगाया कि राज्य के खेल मंत्री संदीप सिंह ने उन्हें अपने सरकारी आवास में बुलाकर छेड़छाड़ की। पीड़िता ने आरोप लगाया कि संदीप सिंह ने इंस्टाग्राम के जरिए उससे कॉन्टैक्ट किया था। पीड़िता ने इनेलो नेता अभय चौटाला के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खेल मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।


400 मीटर नैशनल एथलीट ने हरियाणा एथलेटिक्स कोच पंचकुला जॉइन किया है। महिला कोच ने बताया कि खेल मंत्री संदीप सिंह ने इंस्टाग्राम के जरिए उससे कॉन्टैक्ट किया। पीड़िता ने बताया कि खेल मंत्री ने वेनिश मोड पर बात की जिससे 24 घंटे बाद मेसेज डिलीट हो गया। पीड़िता के मुताबिक, 'उन्होंने मुझसे स्नैपचैट पर बात करने को कहा। फिर मुझे चंडीगढ़ सेक्टर 7 लेक साइड पर मिलने को कहा। मैं नहीं गई तो वो मुझे इंस्टाग्राम पर ब्लॉक और अनब्लॉक करते रहे।

पीड़िता ने क्या लगाए आरोप
पीड़िता ने आगे बताया, 'फिर मुझे एक डॉक्यूमेंट के बहाने घर बुलाया। वहां वह मुझे अलग केबिन में लेकर गए और मेरे साथ बदतमीजी की। मेरे पैर पर हाथ रखा और मुझसे कहा कि तुम मुझे खुश रखो मैं तुम्हे खुश रखूंगा।' पीड़िता ने बताया, 'मैं किसी तरह खुद को बचा कर भागी। स्टाफ मेरी हालत देख कर हंसता रहा। मैंने डीजीपी से लेकर सीएम ऑफिस में कॉल किया लेकिन कोई मदद नहीं मिली।

नैशनल एथलीट ने कहा, 'जब मैंने संदीप सिंह की बात नहीं मानी, उसके बाद मेरा तबादला कर दिया गया और ट्रेनिंग तक रोक दी गई। मेरा ट्रांसफर झज्जर कर दिया गया है जहां 100 मीटर का भी ग्राउंड नहीं है।


अभय चौटाला ने की बर्खास्तगी की मांग
इनेलो नेता अभय चौटाला ने कहा कि इस मामले में सीएम को तुरंत संज्ञान लेना चाहिए और मंत्री को बर्खास्त करना चाहिए। उन्होंने बताया कि इस मामले में उनकी ओर से पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा से भी बात की गई है। अभय चौटाला ने मांग की कि संदीप सिंह को तुरंत बर्खास्त करके एसआईटी गठित कर मामले की जांच करवाई जाए।

खेल मंत्री ने खारिज किए आरोप
हरियाणा के खेल मंत्री ने अपने ऊपर लगे सभी आरोप खारिज किए। उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ षडयंत्र किया जा रहा है। संदीप सिंह ने दावा किया कि महिला कोच की ओर से लगाए गए सभी आरोप पूरी तरह से झूठ हैं और वह उनसे कभी नहीं मिले।