Haryana News

Haryana Schools Winter Vacations: हरियाणा में सर्दियों की छुट्टियों की हुई घोषणा, शिक्षा मंत्री ने कहा- इस दिन से बंद होंगे स्कूल

 | 
Haryana Schools Winter Vacations: हरियाणा में सर्दियों की छुट्टियों की हुई घोषणा, शिक्षा मंत्री ने कहा- इस दिन से बंद होंगे स्कूल
Haryana Schools Winter Vacations: हरियाणा सरकार ने स्कूलों में 01 जनवरी से सर्दियों की छुट्टियां घोषित कर दी हैं. उत्तर भारत घने कोहरे और ठंड की दोहरी मार झेल रहा है. पिछले कुछ दिनों में शीतलहर से ठिठुरन बढ़ी है, इसके मद्देनजर राज्य सरकार ने स्कूलों सर्दियों की छुट्टियों का ऐलान कर दिया है.


हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने खुद स्कूलों के विंटर वेकेशन की घोषणा की है. प्रदेश के सभी स्कूल 01 जनवरी से 15 जनवरी 2023 तक बंद रहेंगे. दरअसल, स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के माता-पिता और अभिभावक भी छुट्टियों की मांग कर रहे थे.

शिक्षा मंत्री ने बताया कि उत्तर भारत में ठंड बढ़ती जा रही है. घने कोहरे की वजह से हादसे होने की संभावना बनी रहती है. ऐसे में स्कूलों के समय भी बदलाव किया गया था. अब 15 दिन के लिए स्कूल बंद रहेंगे. साथ ही उन्होंने बताया कि कोरोना को लेकर भी हरियाणा सरकार पूरी तरह सतर्क है. वहीं विधानसभा बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक स्थगित कर दी गई है, जो अब 26 दिसंबर को सुबह 09 बजे होगी.


दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में घने कोहरे का कहर जारी है. मौसम विभाग ने वाले दिनों में पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और चंड़ीगढ़ में अत्यधिक कोहरा रहने वाला है. इसके साथ ही, उत्तर भारत में शीतलहर और कोहरे के बीच तापमान में कमी से कुछ इलाकों में सर्दी बढ़ने का अनुमान है.