Haryana News

हरियाणा रोडवेज को मिली आधुनिक नई बसें, हरिद्वार और ऊना के रूटों पर लोगों को कराएगी सफर

 | 
हरियाणा रोडवेज को मिली आधुनिक नई बसें, हरिद्वार और ऊना के रूटों पर लोगों को कराएगी सफर

हरियाणा सरकार रोडवेज की बसों को आम आदमी का हवाई जहाज मानती है। बकायदा समय समय पर सरकार के मंत्री और विधायक हरियाणा रोडवेज की तारीफ करते हुए इसे आम आदमी के लिए हवाई जहाज ही कहते हैं। अब इस हवाई जहाज को आम आदमी के लिए और भी बेहतर बनाने की दिशा में प्रगतिपूर्वक कार्य किया जा रहा है। हरियाणा रोडवेज के बेडे में नई बसों को शामिल किया जा रहा है, जोकि आज के आधुनिक दौर को देखते हुए तमाम सुविधाओं से लैस हैं। इसी कड़ी में हरियाणा के कई डिपो को नई बसें भेजने की शुरूआत कर दी गई है। जिनके लिए तमाम रूट निर्धारित कर लिए गए हैं। इन रूटों पर लोगों को यह बसें सफर करवाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। जिससे लोगों की यात्रा बेहद सुखद और आरामदायक होने जा रही है।


बसों में होंगे मोबाईल चार्जर

हरियाणा रोडवेज की इन बसों को आधुनिक रंग रूप तो दिया ही जा रहा है, साथ ही मौजूदा हाईटैक माहौल को देखते हुए उनमें मोबाईल चार्जर की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जा रही है। हरियाणा रोडवेज के बेडे में शामिल होने वाली बसों की लंबाई बढ़ाते हुए उनमें सीटों की संख्या में भी इजाफा किया जा रहा है, ताकि अधिक से अधिक यात्री आरामदायक यात्रा का आनंद ले सकें। इसके चलते ही अब अंबाला डिपो को 6 नई बीएस-6 बसें उपलब्ध करवाई गई हैं, जिन्हें यात्रियों की सुविधा को देखते हुए हरियाणा सहित अन्य राज्य के कई रूटों पर चलाया जा रहा है। बकायदा अपने फेसबुक पेज से हरियाणा रोडवेज ने अपने रूट की जानकारी सार्वजनिक की है, ताकि लोगों को इन बसों के चलने का टाईम टेबल की जानकारी प्राप्त हो सके।


अंबाला से चलेगी ऊना रूट पर

इसी कड़ी में नई बसों को अंबाला से हिमाचल प्रदेश के रूट पर चलाना शुरू किया गया है। रोडवेज के अनुसार हरियाणा और हिमाचल प्रदेश से आने जाने वाले लोगों के लिए यह सुविधा आरंभ की गई है। हरियाणा के साथ हिमाचल प्रदेश बिल्कुल सटा हुआ है और इस वजह से हजारों लोगों का एक से दूसरे प्रदेश आना जाना होता है। इन यात्रियों की सुविधा को देखते हुए ही अंबाला से हिमाचल प्रदेश के ऊना तक हरियाणा रोडवेज की बस चलाई गई है। यह बस अंबाला से शुरू होकर चंडीगढ होते हुए डेरा बस्सी, जीरकपुर, रोपड, किरतपुर, आनंदपुर साहिब और नंगल के रास्ते ऊना पहुंचेगी। यह बस अंबाला से सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर चलेगी और इसी तरह से वापिस यह बस ऊना से शाम को 4.40 पर दिल्ली के लिए रवाना होगी। इसी कड़ी में यह बस दिल्ली से चंडीगढ के लिए सुबह 3 बजकर 12 मिनट पर रवाना होगी।


डबवाली से चलेगी हरिद्वार

हिमाचल प्रदेश के अलावा हरियाणा रोडवेज की बस उत्तराखंड के रूट पर भी चला दी गई है। सिरसा के डबवाली डिपो से एक बस को हरिद्वार के लिए चलाया जा रहा है। यह बस डबवाली से सुबह 6 बजकर 20 मिनट पर रवाना होगी और यमुनानगर से होते हुए हरिद्वार पहुंचेगी। इस रूट पर हरियाणा की यह बस सिरसा, फतेहाबाद, सुरेवाला चौक, कैथल, पेहवा, कुरूक्षेत्र, रादौर, सहारनपुर और रूडकी से होते हुए हरिद्वार तक यात्रियों को ले जाएगी। हरिद्वार पहुंचने के अगले दिन यह बस वापिस अपने रूट पर चलेगी और सुबह 6 बजकर 20 मिनट पर हरिद्वार से रवाना होगी।

इस तरह से हरियाणा रोडवेज ने राज्य के अन्य डिपो से भी नई बसों को चलाने के लिए सभी रूट लगभग तैयार कर लिए हैं। जिससे आम आदमी को काफी सुविधा मिलने वाली है। हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा का कहना है कि जल्द ही रोडवेज में नई और आधुनिक श्रृंखला की कम से कम एक हजार बसों को शामिल किया जाएगा। कई रूटों पर मिनी बसें भी चलााई जा रही हैं।