Haryana News

Haryana News: दिल्ली और पंजाब के सीएम हिसार में करेंगे मेकिंग इंडिया मिशन को लॉंच, जानिए शेड्यूल

 | 
Haryana News: दिल्ली और पंजाब के सीएम हिसार में करेंगे मेकिंग इंडिया मिशन को लॉंच, जानिए शेड्यूल

Haryana News: दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान हिसार में मेकिंग इंडिया मिशन ( Making India Mission )को लांच करने जा रहे हैं। दोनों हिसार में दो दिन रहेंगे। केजरीवाल और भगवंत मान सोनाली फोगाट के स्वजनों से भी मुलाकात करेंगे। इस दौरान सोनाली की बेटी यशोधरा से अलग से बातचीत भी की जा सकती है।

राज्‍यसभा सदस्‍य डा. सुशील गुप्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कि दौरे के लिए आप संयोजक ने आदमपुर को इसलिए चुना है, क्योंकि यह क्षेत्र भी परिवारवाद से ग्रस्त है। यहां पर एक ही परिवार काबिज रहा है, लेकिन क्षेत्र का विकास नहीं करा पाया। प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआइ का डर दिखाकर परिवारवाद को अब मित्रवाद में बदल दिया गया है।


बता दें कि दिल्ली और पंजाब में सरकार बनाने के बावजूद आम आदमी पार्टी (आप) अभी तक हरियाणा में जड़े नहीं जमा पाई है। प्रदेश में राजनीतिक आधार तलाश रही आप ने अब आदमपुर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव से पहले शक्ति प्रदर्शन की रणनीति बनाई है। हरियाणा से मेक इंडिया नंबर वन अभियान की लांचिंग के बहाने आप सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल छात्र-युवाओं और व्यापारियों सहित विभिन्न वर्गों से संवाद कर प्रदेश की सियासी नब्ज टटोलने की कोशिश करेंगे।