Haryana News

Haryana Maruti Plant Kharkhoda: हरियाणा के इस जिले में लगने जा रहा है तीसरा मारुति प्लांट, लोगों को मिलेगा रोजगार; यहां जानिए सभी डिटेल्स

 | 
Haryana Maruti Plant Kharkhoda: हरियाणा के इस जिले में लगने जा रहा है तीसरा मारुति प्लांट, लोगों को मिलेगा रोजगार; यहां जानिए सभी डिटेल्स
Haryana Maruti Plant Kharkhoda: हरियाणा के युवाओं के लिए एक खुशखबरी है। देश की जानी मानी दिग्गज ऑटो मोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड हरियाणा के युवाओं को बड़ी सात देने जा रही है। जानकारी के अनुसार कंपनी प्रदेश में  18 हज़ार करोड़ रुपये का निवेश करने कि तैयारी कर रही है। बता दें कि हरियाणा के खरखौदा में मारुति सुजुकी का तीसरा सबसे बड़ा प्लांट बनने जा रहा है।   इससे करीब 13 हजार लोगों को रोजगार के नए अवसर मिलेंगे। 


इससे पहले साल 1983 में हरियाणा के गुरुग्राम में मारुति ने अपना पहला प्लांट स्थापित किया था। हाल ही में इस बात कि जानकरी को हरियाणा सरकार की तरफ से शेयर किया गया है। सरकार की तरफ से जारी एक आदेश में कहा गया है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की उपस्थिति में 19 मई को मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड, सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं आधारभूत संरचना विकास निगम एक समझौते पर हस्ताक्षर किये गए हैं।

हरियाणा सरकार ने कहा कि राज्य ने पिछले कुछ साल में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में औद्योगिक विकास सहित कई क्षेत्रों में तेजी से प्रगति हुई है। इस समझौते में इस बता का भी खुलासा हुआ है कि आईएमटी खरखैदा में 800 एकड़ और 100 एकड़ जमीन के आवंटन का जिक्र मिलता है। बता दें कि मारुति सुजुती के पास पहले से ही हरियाणा में दो प्लांट मौजूद है, अब इस प्लांट के लगने से हर साल 2 लाख 50 हज़ार वाहनों का उत्पादन किया जाएगा। यह प्लांट साल 2025 तक शुरू हो सकता है।