Haryana News

हरियाणा: चुनाव हारे उम्मीदवार का सम्मान, ग्रामीणों ने 2.11 करोड़ कैश, लग्जरी गाड़ी की गिफ्ट, जानिये

 | 
हरियाणा: चुनाव हारे उम्मीदवार का सम्मान, ग्रामीणों ने 2.11 करोड़ कैश, लग्जरी गाड़ी की गिफ्ट, जानिये
हरियाणा के रोहतक जिले के चिड़ी गांव में एक रोचक मामला सामने आया है। यहां चुनाव हारने वाले उम्मीदवार काला चेयरमैन का जबरदस्त सम्मान हुआ। हरियाणा के रोहतक जिले के चिड़ी गांव में एक रोचक मामला सामने आया है। यहां चुनाव हारने वाले उम्मीदवार काला चेयरमैन का जबरदस्त सम्मान हुआ। उम्मीदवार को 2.11 करोड़ कैश और एक लग्जरी स्कॉर्पियो गाड़ी देकर सम्मानित किया गया। गांव के लोगों ने यह सारा रुपया इकट्‌ठा किया। फिर गांव में बड़ा समारोह रखा।

 


यही नहीं अब खाप पंचायत में भी हारे उम्मीदवार को बड़ा पद देने की तैयारी है। ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने गांव में भाईचारा कायम रखने के लिए ऐसा किया। इस सम्मान से ग्रामीणों ने आपसी द्वेष खत्म होगा। हारे उम्मीदवार के सम्मान समारोह और उन्हें मिली रकम की अब खूब चर्चा हो रही है।

नवनिर्वाचित सरपंच के अच्छे काम में भी करेंगे समर्थन
सरपंच चुनाव में 66 वोट से हुई थी हार

रोहतक में पंचायती चुनाव दूसरे चरण में हुए। इस दौरान गांव चिड़ी से 2 उम्मीदवार नवीन कुमार और धर्मपाल उर्फ काला चेयरमैन ने चुनावी मैदान में ताल ठोकी। चुनाव के दौरान नवीन को जीत हासिल हुई और वे सरपंच बने। वहीं धर्मपाल को 66 वोट से हार का सामना करना पड़ा था।

नवनिर्वाचित सरपंच के अच्छे काम में भी करेंगे समर्थन


सम्मान समारोह भाईचारे का प्रतीक

धर्मपाल उर्फ काला चेयरमैन ने कहा कि दो दिन पहले ग्रामीणों ने सम्मान करने की बात कही थी। सम्मान के बाद यह महसूस हुआ कि जो भी 20-22 साल लोगों के काम किए हैं। हार के बाद भी भाईचारा उसके साथ खड़ा है, जिसका प्रतीक यह सम्मान था। गांव में लोगों ने एकत्रित होकर उनका सम्मान किया। गांव चिड़ी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के विधानसभा क्षेत्र किलोई का गांव है। सम्मान समारोह की हर ओर चर्चा हो रही है।

नवनिर्वाचित सरपंच के अच्छे काम में भी करेंगे समर्थन
नवनिर्वाचित सरपंच के अच्छे काम में भी करेंगे समर्थन

काला चेयरमैन ने कहा कि वे 2000 से 2005 तक ब्लॉक समिति लाखनमाजरा के चेयरमैन रहे हैं। वहीं 2010-2015 तक उनकी माता सरपंच रही थी। इस सम्मान समारोह से भाईचारे का संदेश दिया गया है। उन्होंने कहा कि पहले से भी ज्यादा लोगों के साथ खड़ा रहकर काम करवाएंगे। नवनिर्वाचित सरपंच जो भी अच्छे काम करेगा, उन काम में साथ खड़े रहेंगे।

नई परंपरा शुरू की : भले राम नरवाल

नरवाल खाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष भले राम नरवाल ने कहा कि गांव ने यह नई परंपरा शुरू की है। जो हारने वाले सरपंच प्रत्याशी का सम्मान किया। वहीं इससे भाईचारा और भी अधिक बढ़ेगा। शायद यह पहला ही ऐसा कार्यक्रम होगा, जिसमें हारे हुए प्रत्याशी का इस तरह सम्मान मिला। गांव ने सराहनीय कदम उठाया है।

खाप पंचायतों में भी मिलेगा पद

पंचायत चुनाव में हारे प्रत्याशी धर्मपाल जब कार्यक्रम में पहुंचे तो उसका ढोल बाजे के साथ स्वागत किया। वहीं इस दौरान पहुंची खाप पंचायतों ने भी सम्मानित करने का निर्णय लिया और खाप पंचायतों में महत्वपूर्ण पद देने की भी घोषणा की।