Haryana News

Haryana CM: मुख्यमंत्री मनोहर ने जोता हल, गाय को खिलाई गुड़-रोटी खिलाई, प्रतापगढ़ फार्म हाउस में जी-20 की तैयारियों का लिया जायजा

 | 
Haryana CM: मुख्यमंत्री मनोहर ने जोता हल, गाय को खिलाई गुड़-रोटी खिलाई, प्रतापगढ़ फार्म हाउस में जी-20 की तैयारियों का लिया जायजा
G-20 का प्रतिनिधि मंडल के आगमन की तैयारियों का जायजा लेने झज्जर में प्रतापगढ़ फार्म हाउस पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यहां पर हल जोता। उन्होंने गोशाला में जाकर गाय को गुड और रोटी भी खिलाई। क्षेत्र वासियों का मानना है कि फार्म पर जी-20 की बैठक होने से इस फार्म हाउस की विश्व पटल पर पहचान बनेगी। इससे पहले झज्जर जिले को क्षेत्र के खिलाड़ियों ने पहचान दिलाई है।


 
ओलंपिक हो या फिर कोई अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जिले के खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा के बल पर देश व जिले का मान बढ़ाया है। जी-20 देशों के विदेशी मेहमान झज्जर में हरियाणवीं सभ्यता व संस्कृति से भी विदेशी मेहमान रूबरू हो पाएंगे और वे यहां की यादें अपने साथ लेकर जाएंगे।


मुख्यमंत्री मनोहर लाल के अनुसार विदेशी मेहमान मार्च के प्रथम सप्ताह में आ सकते हैं या फिर वे अगस्त में दौरा करेंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भिंडावास व सुलतानपुर पक्षी अभ्यारण्य को लेकर भी कहा कि यह दोनों स्थान रामसर साइट से जुड़ चुके हैं और एनसीआर में होने के कारण आने वाले समय में यहां पर पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

उन्होंने परिसर में बनी गोशाला में अपने हाथों से गाय को गुड़ व रोटी भी खिलाई। मुख्यमंत्री साथ ही फार्म में बैलों की जोड़ी के साथ हल से जुताई भी की। फार्म में पशु और पक्षियों के कृषि क्षेत्र अवलोकन किया। मुख्यमंत्री ने प्रतापगढ़ फार्म की विजिटर बुक में भी अपना शुभकामना संदेश दर्ज किया।  

इस अवसर पर बीजेपी के जिला अध्यक्ष विक्रम कादियान, पूर्व विधायक नरेश कौशिक, प्रदेश प्रवक्ता डॉ राकेश कुमार, मुख्यमंत्री के मीडिया कोआर्डिनेटर राजकुमार कपूर, नगर परिषद झज्जर के चेयरमैन जिले सिंह सैनी, पूर्व मंत्री कांता देवी, मंडल अध्यक्ष केशव सिंघल, वरिष्ठ नेता आनंद सागर, हरिप्रकाश यादव, पूर्व वाइस चेयरमैन प्रवीण गर्ग, अनिल मातनहेल, डीपी वत्स, प्रवीण जांगड़ा, प्रतापगढ़ फार्म से सुभाष फौगाट सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहे। जिला प्रशासन की ओर से एसपी वसीम अकरम, एडीसी सलोनी शर्मा, एसडीएम रविंद्र कुमार, डीएसपी राहुल देव, रविंद्र कूंडू, डीआरओ प्रमोद चहल सहित प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहें।