Haryana News

Haryana CET Result 2022: हरियाणा CET रिजल्ट कुछ देर में होगा जारी, इस Direct Link से करे चेक

 | 
Haryana CET Result 2022: हरियाणा CET रिजल्ट कुछ देर में होगा जारी, इस Direct Link से करे चेक
CET Exam Result: हरियाणा सीईटी रिजल्ट 2022 को लेकर महत्वपूर्ण अपडेट। हरियाणा सरकार के विभागों में ग्रुप सी के 42 हजार पदों पर भर्ती के लिए एक ही पहले चरण के तौर पर आयोजित संयुक्त पात्रता परीक्षा (सीईटी) 2022 के नतीजों की घोषणा परीक्षा परिणाम 31 दिसंबर की रात या एक जनवरी की सुबह जारी हो सकता है। दैनिक सवेरा ने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष भोपाल सिंह खदरी से पूछा कि क्या 31 दिसंबर 2022 को सीईटी परिणाम जारी हो रहा है? अध्यक्ष ने कहा कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) से बात जारी है। उन्होंने कुछ जानकारी मांगी है, वह 30 दिसंबर की रात तक भेज दी जाएगी।


उन्होंने कहा कि इसके लिए आयोग का पूरा स्टाफ शुक्रवार को लगा रहा। दैनिक सवेरा ने पूछा कि सामाजिक-आर्थिक मानदंड के अंक क्या आयोग जोड़ेगा या एनटीए ही जोड़ेगा? अध्यक्ष भोपाल सिंह खदरी ने कहा कि एनटीए ही ये अंक जोड़कर परिणाम जारी करेगा। दैनिक सवेरा ने पूछा कि लाखों उम्मीदवार रिजल्ट 31 दिसंबर को घोषित होने का इंतजार कर रहे हैं तो क्या उनका इंतजार समाप्त हो जाएगा? अध्यक्ष ने कहा कि प्रयास है कि 31 दिसंबर की देर रात तक यह परिणाम घोषित हो जाए। अगर संभव नहीं हुआ तो एक जनवरी को परिणाम घोषित हो जाएगा।

रिजल्ट निकलते ही नया साल युवाओं के लिए सरकारी नौकरी के द्वार खोलेगा सीईटी परिणाम घोषित होते ही जो युवा अधिकतम अंक लेंगे, उनके लिए प्रदेश सरकार की ग्रुप सी की नौकरियों के द्वार खुल जाएंगे। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ग्रुप सी पदों का विज्ञापन जारी करेगा। जिसमें सीईटी पास उम्मीदवार पद की योग्यता अनुसार आवेदन कर सकेंगे। मगर आयोग पदों की संख्या का चार गुना को ही स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए बुलाएगा।

हालांकि अधिकतर सीईटी खदरी देने वाले उम्मीदवार मांग कर रहे हैं कि सामान्य श्रेणी के न्यूनतम 50 और आरक्षित श्रेणी के न्यूनतम 40 फीसदी अंक प्राप्त करने वाले सभी उम्मीदवारों को ग्रुप सी की नौकरियों में कैटेगरी अनुसार स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए बुलाया जाना चाहिए। इन उम्मीदवारों ने जिलावार एकत्रित होकर मांग भी रखी। मगर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने स्पष्ट कर दिया कि चार गुना को ही बुलाया जाएगा। वैसे यह मामला हाईकोर्ट में भी लंबित है और सभी की निगाह हाईकोर्ट पर लगी हुई है।

इस लिंक से करे

https://onetimeregn.haryana.gov.in/eforms/login.aspx