Haryana News

Haryana CET Exam : हरियाणा CET परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को बड़ी राहत, सरकार देगी परिवहन सुविधा

 | 
Haryana CET Exam : हरियाणा CET परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को बड़ी राहत, सरकार देगी परिवहन सुविधा
चंडीगढ़ - हरियाणा सरकार ने कॉमन पात्रता परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को बड़ी राहत प्रदान की है. सरकार ने ऐलान किया है कि जो बच्चे परीक्षा देने जाएंगे उनके लिए परिवहन सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. इसे लेकर मुख्य सचिव संजीव कौशल ने ट्वीट भी किया है. इसके अलावा, अभ्यर्थियों व उनके साथ आने वाले परिवारजनों के रहने के लिए भी व्यवस्था की जाएगी. 

मुख्य सचिव संजीव कौशल ने कहा कि ग्रुप-सी के पदों की भर्ती के लिए होने वाली कॉमन पात्रता परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होने दी जाएगी. सीएम के निर्देशानुसार राज्य सरकार द्वारा परिवहन की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी. 


जिला उपायुक्तों के साथ सीईटी परीक्षा की तैयारियों के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित बैठक में उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग को जिला मुख्यालयों और उपमंडल मुख्यालयों से लेकर परीक्षा केंद्रों तक अभ्यर्थियों को पहुंचाने के लिए विशेष निर्देश दिए गए हैं. 

5 से 6 नवंबर को होगी परीक्षा आयोजित 

बता दें कि हरियाणा में ग्रुप-सी के पदों की भर्ती के लिए होने वाली कॉमन पात्रता परीक्षा (सीईटी) 5 और 6 नवंबर, 2022 को आयोजित की जाएगी, जिसका संचालन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा किया जाएगा. इस परीक्षा के लिए 11,36,874 अभ्यर्थियों ने अपना पंजीकरण करवाया है. 

सीईटी परीक्षा के लिए चंडीगढ़ समेत प्रदेश के 17 जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. परीक्षा सुबह और शाम दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी. इस प्रकार, एक शिफ्ट में 3 लाख से कम बच्चे परीक्षा देने आएंगे. 7 नवंबर को रिजर्व डे रखा गया है.