Haryana News

Haryana: हरियाणा के युवक ने जमीन बेच मंगेतर को भेजा था ऑस्ट्रेलिया, विदेश में जाकर लड़की ने दिया ऐसा जवाब

 | 
Haryana: हरियाणा के युवक ने जमीन बेच मंगेतर को भेजा था ऑस्ट्रेलिया, विदेश में जाकर लड़की ने दिया ऐसा जवाब
हरियाणा के सिरसा जिले के ऐलनाबाद स्थित गांव बूढीमेड़ी में एक युवक को उसकी मंगेतर को धोखा मिला है. दरअसल युवक ने शादी से पहले ही जमीन बेचकर अपनी मंगेतर को ऑस्ट्रेलिया भेजा था, ताकि बाद में दोनों वहीं पर सेट हो जाएं. करीब 2 साल बाद विदेश से आकर युवती ने युवक से शादी तो की, मगर उसे धोखे में रखकर वह वापस विदेश भाग गई. जब उसके पति ने उससे फोन पर बात की तो उसने कहा कि यह सब विदेश जाने के लिए मेरा प्लान था, अब मैं विदेश रहूंगी और तुम्हारी मुझे कोई जरूरत नहीं है.


लड़के की मां ने दर्ज कराया केस

मामले में अब धोखा खाए युवक की मां ने अपनी पुत्रवधु और उसके मां-बाप समेत 4 लोगों पर 26 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है. दैनिक भास्कर में छपी रिपोर्ट के मुताबिक सुखजीत कौर ने बताया कि कर्णदीप 2 साल बाद विदेश से लौटी. बेटे अजमेर सिंह के साथ उसकी शादी हो गई. रानियां तहसील में उसकी शादी का रजिस्ट्रेशन भी करवाया. कर्णदीप शादी के एक सप्ताह बाद वापस जाने की जिद करने लगी और कहा कि वह आस्ट्रेलिया जाकर वहां से फाइल भेजकर अजमेर सिंह को भी वहां बुला लेगी.


इसके बाद वह अपने मायके चली गई और बाद में उन्हें बिना बताए विदेश भाग गई. कर्णदीप से संपर्क किया तो उसने अजमेर से कहा कि उसने विदेश जाने के लिए अपने मां बाप के साथ मिलकर षड्यंत्र रचा था. अब मैं रहूंगी विदेश, तुम्हारी मुझे जरूरत नहीं है. कई बार पंचायतें भी हुई लेकिन उसके माता पिता ने रुपए देने से इनकार कर दिया.

26 लाख की बेची थी जमीन

बता दें कि गांव बुढीमेड़ी निवासी सुखजीत कौर ने बताया उसके बेटे अजमेर सिंह का रिश्ता 2018 में रानियां के वार्ड-2 की कर्णदीप कौर के साथ हुआ था. कर्णदीप कौर आस्ट्रेलिया जाना चाहती थी. इस पर सभी रिश्तेदारों ने कहा कि कर्णदीप को विदेश भेजा जाएगा, जिसका खर्च ससुराल पक्ष को देना होगा. इस पर सबकी सहमति हो गई. बाद में कर्णदीप और अजमेर साथ में जहां रहना चाहेंगे रह लेंगे. रिश्ता पक्का होने पर अजमेर ने मंगेतर को विदेश भेजने के लिए रिश्तेदारों से रुपए लिए और 1 किला जमीन बेचकर 26 लाख रुपए खर्च करके कर्णदीप कौर को आस्ट्रेलिया भेजा था.