Haryana News

खुशखबरी : 1000 परिवारों के लिए बनेंगे आशियाना फ्लैट, गुरुग्राम में 4 जगहों पर 13 एकड़ जमीन चिन्हित

 | 
खुशखबरी : 1000 परिवारों के लिए बनेंगे आशियाना फ्लैट, गुरुग्राम में 4 जगहों पर 13 एकड़ जमीन चिन्हित

दिल्ली से सटे गुरुग्राम में अपना खुद का घर होने का सपना देख रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। गुरुग्राम के सेक्टर-9 में पांच एकड़ जमीन पर एक हजार परिवारों के लिए आशियाना फ्लैट बनाए जाएंगे।

गुरुग्राम में अपने खुद के घर का सपना देख रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। गुरुग्राम के सेक्टर-9 में पांच एकड़ जमीन पर एक हजार परिवारों के लिए आशियाना फ्लैट बनाए जाएंगे। इसके लिए हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) की ओर से जमीन चिह्नित करके प्रस्ताव प्रदेश सरकार को मंजूरी के लिए भेजा दिया गया है।


मंजूरी मिलते ही फ्लैट बनाने का काम शुरू होगा। पहले चरण में पांच सौ फ्लैट बनाए जाएंगे। इस योजना पर करीब 40 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। एचएसवीपी के अनुसार, सेक्टर-37 सी समेत सेक्टर-9 में चार स्थानों पर योजना के लिए खाली जमीनों को चिह्नित किया गया है। इसमें पांच एकड़, डेढ़ एकड़, ढाई एकड़ और चार एकड़ जमीन शामिल है। प्रस्ताव तैयार करके मंजूरी के लिए एचएसवीपी मुंख्यालय चंडीगढ़ को भेजा गया है।

शहरी निकाय मंत्री कमल गुप्ता ने 23 दिसंबर को गुरुग्राम को दौरा किया था। उन्होंने एचएसवीपी के अधिकारियों के साथ खाली जमीन देखी थी। इसके बाद जमीनों की स्थिति के बारे में रिपोर्ट मांगी है।

योजना के तहत मिलेंगे फ्लैट

वंचितों और जरूरतमंदों के सिर पर छत मुहैया करवाने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना की तर्ज पर हरियाणा सरकार की ओर से मुख्यमंत्री आवास योजना-2022 शुरू की है। इसके माध्यम से बेसहारा लोगों को आवास प्रदान किए जाएंगे।


एचएसवीपी संपदा अधिकारी-1 विकास ढांडा ने बताया कि सेक्टर में चार स्थानों पर खाली पड़ी जमीन को योजना के लिए चिह्नित करके सरकार को भेज दिया गया है। सरकार से मंजूरी मिलने के बाद योजना पर काम शुरू होगा।