Haryana News

हरियाणा के बहादुरगढ़ में गैस सिलेंडरों की कालाबाजारी, तीन दुकानों पर सीएम फ्लाइंग की रेड, 26 गैस सिलेंडर किए बरामद

 | 
हरियाणा के बहादुरगढ़ में गैस सिलेंडरों की कालाबाजारी, तीन दुकानों पर सीएम फ्लाइंग की रेड, 26 गैस सिलेंडर किए बरामद

हरियाणा के बहादुरगढ में घरेलू गैस सिलेंडर (Domestic Gas Cylinder) की लगातार कालाबाजारी हो रही है। घरेलू गैस सिलेंडरों का व्यवसायिक इस्तेमाल किया जा रहा है...


हरियाणा के बहादुरगढ में घरेलू गैस सिलेंडर (Domestic Gas Cylinder) की लगातार कालाबाजारी हो रही है। घरेलू गैस सिलेंडरों का व्यवसायिक इस्तेमाल किया जा रहा है तो कही घरेलू गैस सिलेंडरों में से छोटे गैस सिलेंडर भरने का व्यापार किया जा रहा है। लगातार मिल रही शिकायतों के बाद सीएम फ़्लाइंग (CM Flying), गुप्तचर विभाग (Intelligence Department) और खाद्य आपूर्ति विभाग (Food Supplies Department) की टीम ने मिलकर छापेमार कार्यवाही की है। 


बता दें कि शहर की सब्जी मंडी के नजदीक तीन दुकानों पर छापा मारकर खाली और भरे हुए 26 गैस सिलेंडर बरामद किए हैं। इन गैस सिलेंडरों का व्यवसायिक इस्तेमाल किया जा रहा था। सब्जी मंडी के ठीक सामने बाबा बर्तन भण्डार पर भी अवैध तरीके से इस्तेमाल हो रहे घरेलू गैस सिलेंडर बरामद किए हैं। खाद्य आपूर्ति विभाग ने पुलिस में तीनों दुकानदारों के खिलाफ शिकायत देकर एफआईआर दर्ज करवाई है।


वहीं खाद्य आपूर्ति विभाग (Food Supplies Department) के इंस्पेक्टर अजय ने बताया कि दोषियों के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम की धाराओं के तहत कार्यवाही की गई है। विभागीय कार्यवाही भी की जाएगी।