Haryana News

BPL राशन कार्ड धारको के लिए खुशखबरी, आवास योजना के तहत मिलेगा मकान, फटाफट करे आवेदन

 | 
BPL राशन कार्ड धारको के लिए खुशखबरी, आवास योजना के तहत मिलेगा मकान, फटाफट करे आवेदन
चंडीगढ़ : हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर करनाल में ध्वजारोहण समारोह के साथ-साथ कई घोषणाएं कीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि शहरी आवास योजना के तहत 1 फरवरी 2024 से 11 शहरों में भूखंड आवंटन के लिए पोर्टल खोला जाएगा,

जिसमें 30 वर्ग गज के भूखंड दिए जाएंगे. आवेदक मामूली धनराशि जमा कर भाग ले सकेंगे। ऐसे लोगों को बैंकों से ऋण और केंद्र व राज्य सरकारों से सहायता उपलब्ध करायी जायेगी ताकि वे अपना घर बना सकें.

उन्होंने कहा कि गरीबों और जरूरतमंदों के सिर पर छत उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार द्वारा यह योजना शुरू की गई थी और सरकार ने विज्ञापन के माध्यम से भूखंडों या फ्लैटों के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। अब तक इस योजना के लिए 100,000 लोगों ने आवेदन किया है।


हरियाणा सरकार ने गरीब और जरूरतमंद परिवारों के लिए मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना शुरू की है। इस योजना के तहत पात्र परिवारों को एक लाख मकान या भूखंड उपलब्ध कराये जायेंगे।

यह योजना गरीब परिवारों को सुरक्षित और आरामदायक घर उपलब्ध कराने में मदद करेगी। पोर्टल पर जल्द शुरू होंगे ऑनलाइन आवेदन  


1 फरवरी 2024 को योजना का खुलेगा पोर्टल,  इस पोर्टल के माध्यम से सभी गरीब परिवार जिनके पास अपना घर नहीं है और जिनकी वार्षिक आय 1.80 लाख रुपये से कम है, नए घर के लिए आवेदन कर सकेंगे।

यह ऑनलाइन प्रक्रिया गरीब परिवारों को अपने सपनों के घर की ओर कदम बढ़ाने में मदद करेगी।

हरियाणा मुख्यमंत्री आवास योजना

योजना का नाम मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना

प्रारंभ की तिथि 1 फरवरी 2024 

गरीब परिवार को नए घर का लाभ

लाभार्थी की वार्षिक आय 1.80 लाख रूपये से कम  

व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े  https://chat.whatsapp.com/GsMmfdjJ5JTHIwEfMBNL77