Haryana News

KBC 14 में 75 लाख के सवाल पर अटके कंटेस्टेंट, क्या आप भी जानते है इस सवाल का जवाब

 | 
KBC 14 में 75 लाख के सवाल पर अटके कंटेस्टेंट, क्या आप भी जानते है इस सवाल का जवाब

कौन बनेगा करोड़पति’ में ने अब तक न जाने कितने लोगों को मालामाल बनाया है। कई लोगों ने शो से मोटी रकम जीतकर अपने सपनों को पूरा किया है। शो का हर सीजन काफी काफी पसंद किया जाता है। वहीं सीजन 14 भी काफी पसंद किया जा रहा है।

नई दिल्ली, जेएनएन। KBC 14 Watch Full Episode: टीवी का अबतक का सबसे चर्चित क्विज रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन 14 लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। केबीसी को और भी खास बनाते हैं शो के होस्ट अमिताभ बच्चन। पिछले कई सालों से बिग बी इस शो को होस्ट करते नजर आ रहे हैं। वहीं शो से अब तक न जानें कितने लोग अपने ज्ञान और काबिलियत के दम पर मोटी रकम जीतकर गए हैं। ऐसे में केबीसी के लेटेस्ट एपिसोड में कंटेस्टेंट के ज्ञान को देखकर खुब बिग बी हैरान रह गए।


75 लाख के सवाल पर अटके कंटेस्टेंट

'कौन बनेगा करोड़पति 14' के बीते एपिसोड में जालंधर के रोहित गुप्ता हॉट सीट पर बैठे। रोहित पेशे से जानवरों के डॉक्टर हैं। रोहित ने बिग बी के सभी सवालों के जवाब बड़ी ही समझदारी के साथ दिया। वहीं बिग बी भी कंटेस्टेंट के खेल से काफी खुश नजर आए।   हालांकि, एक सवाल पर उन्होंने रिस्क नहीं लिया, जबकि वह उस सवाल का जवाब भी रोहिता जानते थे। इसकी वजह से उन्होंने 75 लाख रुपये गंवा दिए।


ये था वो 75 लाख का सवाल

बता दें कि रोहित गुप्ता ने 50 लाख रुपये के लिए पूछे गए सवाल का सही जवाब दिया था और वह ‘धन अमृत द्वार’ यानी 75 लाख रुपये की प्राइज मनी जीतने के करीब पहुंच गए थे। इसके बाद अमिताभ बच्चन ने उनसे 75 लाख रुपये के लिए सवाल किया, जो इस प्रकार था-

सवाल- ओलंपिक प्रतियोगिता जीतने वाली पहली अमेरिकी महिला का जन्म किस भारतीय शहर में हुआ था?

ये रहे ऑप्शन


A- चेन्नई

B- बेंगलुरु

C- मुंबई

D- कोलकाता

 इसका सही जवाब है- D- कोलकाता

बता दें कि रोहित गुप्ता को इस सवाल का जवाब पता था, लेकिन वो थोड़ा कंफ्यूज थे। इसी वजह से उन्होंने शो को क्विट करने का फैसला लिया। लेकिन शो छोड़ने से पहले उन्हें इस सवाल का जवाब देना था। इस पर उन्होंने D- कोलकाता को ही लॉक किया जो सही था। बहरहाल, कंटेस्टेंट 50 लाख रुपये के साथ शो से बाहर हुए।