Haryana News

CISCE 10th Board Exam 2023: सीआईएससीई 10वीं की परीक्षा आज से, पढ़ें बोर्ड की ओर से जारी दिशा-निर्देश

 | 
CISCE 10th Board Exam 2023: सीआईएससीई 10वीं की परीक्षा आज से, पढ़ें बोर्ड की ओर से जारी दिशा-निर्देश

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) 10वीं बोर्ड की परीक्षा सोमवार से शुरू होने जा रही है। पहले दिन अंग्रेजी पेपर वन की परीक्षा होगी। परीक्षा सुबह 11 बजे से शुरू होगी और दोपहर एक बजे खत्म होगी। परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने से 15 मिनट पहले 10:45 बजे प्रश्नपत्र दे दिया जाएगा। इसे पढ़ने के लिए उन्हें 15 मिनट का समय मिलेगा।

रांची जोन के 37 परीक्षा केंद्रों में लगभग पांच हजार छात्र परीक्षा में शामिल होंगे। सीआईएससीई के अनुसार रांची को तीन जोन में बंटा गया है। जोन ए में 15 स्कूलों में 1984 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। जोन बी में 14 स्कूलों में 2197 और जोन सी में आठ स्कूलों में लगभग 700 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल होंगे।

रखें ध्यान- सीआईएससीई की ओर से जारी निर्देश के अनुसार छात्रों को परीक्षा शुरू होने से पांच मिनट पहले परीक्षा कक्ष में बैठना होगा। यदि कोई अभ्यर्थी देर से आता है तो उसे संतोषजनक स्पष्टीकरण देना होगा। असाधारण परिस्थितियों को छोड़कर आधे घंटे से अधिक लेट होने वाले किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा में शामिल होने की इजाजत नहीं दी जाएगी। पेपर समाप्त होने के बाद ही केंद्र से बाहर जाने की अनुमति मिलेगी।