Haryana News

NEET UG 2023 Registrations: NEET UG के Online Registrations इस दिन होंगे शुरू, रजिस्ट्रेशन करते समय इन बातों का रखें ध्यान

 | 
NEET UG 2023 Registrations: NEET UG के Online Registrations इस दिन होंगे शुरू, रजिस्ट्रेशन करते समय इन बातों का रखें ध्यान

NEET UG 2023 Registrations: अंडरग्रेजुएट मेडिकल कोर्स में एडमिशन के लिए नीट यूजी 2023 परीक्षा के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन जल्द शुरू होने वाले हैं. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) किसी भी समय अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नीट यूजी 2023 के लिए ऑनलाइन रजिसट्रेशन का लिंक एक्टिव कर सकती हैं.

Exam Date

NEET UG 2023 परीक्षा 7 मई, 2023 को आयोजित की जाएगी.

आवेदन से पहले नीट यूजी से संबंधित यहां बताई गई जरूरी बातों का ध्यान रखें.


जो उम्मीदवार नीट यूजी 2023 एग्जाम में बैठना चाहते हैं, वे लिंक एक्टिव होने के बाद एनटीए नीट की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे.

जरूरी डॉक्यूमेंट्स  

सर्टिफिकेट

मार्कशीट

फोटोग्राफ

हस्ताक्षर

आईडी प्रूफ

आदि की स्कैन कॉपी जमा करनी होगी.

आवेदन शुल्क
फॉर्म जमा करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. पिछले साल नीट आवेदन शुल्क सामान्य उम्मीदवारों के लिए 1500 रुपये, ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए 1400 रुपये और अन्य श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए 800 रुपये था. एनटीए नीट 2023 का सिलेबस आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेगा. इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपडेट रहने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.