Haryana News

सौतेली मां ने अपनी संतान के लिए 4 साल के मासूम को मार डाला, पोस्टमॉर्टम से खुला मर्डर का राज

 | 
सौतेली मां ने अपनी संतान के लिए 4 साल के मासूम को मार डाला, पोस्टमॉर्टम से खुला मर्डर का राज

ग्रेटर फरीदाबाद स्थित बड़ौली गांव में एक सौतेली मां ने 4 साल के मासूम की गला दबाकर हत्या कर दी। आरोपी महिला ने इस हत्या को मौत का रूप देने के लिए बीमारी से मौत होने का बहाना बनाया, लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से सारा मामला खुल गया। मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए थाना बीपीटीपी की पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार, मध्य प्रदेश के जिला दमोह स्थित मेहलवारा गांव निवासी देवीदीन पटेल अपने परिवार के साथ बड़ौली में श्याम सिंह के मकान में किराये पर रहते हैं। उनके दो बेटे हैं। एक नौ साल का बेटा है, जबकि दूसरा चार साल का अक्षय था। 21 फरवरी की रात स्वास्थ्य बिगड़ने पर अक्षय को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने जांच करने के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

पोस्टमॉर्टम शुक्रवार को कराया गया। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला कि अक्षय की मौत बीमारी से नहीं, बल्कि उसकी गला घोंटने से हुई है। इसके बाद पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

डेढ़ साल पहले हुई शादी
पुलिस के अनुसार, अक्षय देवीदीन पटेल की पहली पत्नी का बेटा था। उसकी पहली पत्नी का कई साल पहले देहांत हो चुका है। बच्चे की देखरेख करने के लिए उसने अपने गांव के ही आसपास के रहने वाली एक महिला से दूसरी शादी की थी। महिला की भी यह शादी दूसरी थी।

संतान की चाह में हत्या की
शादी के बाद से देवीदीन उस महिला से संतान नहीं चाहता था, लेकिन महिला संतान चाहती थी। इस बात को लेकर दोनों के बीच अक्सर कहासुनी होती रहती थी। इसी बात को लेकर महिला ने अक्षय की गला घोंटकर हत्या कर दी। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि मामले की जांच क्राइम ब्रांच डीएलएफ को सौंप दी है। क्राइम ब्रांच जांच कर रही है।